Corona का कहर: UP में सभी शिक्षण संस्थान में 6 फरवरी तक लगा ताला

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर बढ़ रहा है। इसी कड़ी में अब योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना संक्रमण के प्रकोप के कारण शिक्षण संस्थानों को लेकर फैसला किया गया है। वहीं अब यूपी में सभी शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज (Online classes) जारी रहेंगी। आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के आदेश दिए गए थे।

ALSO READ: Indore Vaccination : हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज अनिवार्य

उल्लेखनीय है कि, देशभर में 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए Covid-19 टीकाकरण अभियान की गति बढ़ रही है। साथ ही अब केंद्र सरकार जल्द ही देश भर में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए एक एडवाइज़री जारी कर सकती है।

ALSO READ: Indore: पुलिस ने लगाई गैंगस्टर सलमान की अकल ठिकाने, निकला जुलूस

आपको बता दें कि, महामारी कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामलों में फिलहार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पाबंदियां कम की जा रही हैं। अब यहां वीकेंड कर्फ्यू हटाया दिया गया है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में अभी तक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew in Delhi) लागू रहता था। वहीं शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। बता दें कि, पिछले 24 घंटे में राजधानी ने कोरोना के 4044 नए मामले दर्ज किए हैं और 25 लोगों की मौत भी हुई है। साथ ही संक्रमण दर भी अब धीमा पड़ गया है और अभी 8.60% चल रहा है। वही टेस्टिंग पर चर्चा की जाए तो उसका ग्राफ भी लगातातर नीचे जा रहा है पिछले 24 घंटे में 34088 लोगों की टेस्टिंग की गई है।