पंजाब में कांग्रेस का तीसरा साहसी कदम

पंजाब चुनाव के दौरान कांग्रेस तीसरा साहसी कदम उठाने के मूड़ में है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस घोषित किया जा रहा है और यह घोषणा निश्चित ही नवजोतसिंह सिद्धू एवं उनके समर्थकों के लिए बड़ा झटका होगा।

चंडीगढ़। पंजाब चुनाव के दौरान कांग्रेस (Congress) तीसरा साहसी कदम उठाने के मूड़ में है। कांग्रेस (Congress) सूत्रों का कहना है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस घोषित किया जा रहा है और यह घोषणा निश्चित ही नवजोतसिंह सिद्धू एवं उनके समर्थकों के लिए बड़ा झटका होगा।

वैसे कांग्रेस पूरी तरह से चन्नी को ही सीएम फेस बना रही है क्योंकि कांग्रेस का आला कमान यह मानता है कि जिस स्थिति में पंजाब में चन्नी ने कांग्रेस को संभाला है उसका ईनाम चन्नी को मिलना ही चाहिए लेकिन चुनाव के ऐन वक्त पर चन्नी के रूप में सिद्धू को झटका देना निश्चित ही कांग्रेस का साहसी कदम इसलिए होगा क्योंकि सिद्धू कोई कमजोर खिलाड़ी नहीं है।

Also Read – ब्रेकिंग : पीएम ने दी विपक्ष को नसीहत, कहा-हमें गरिमा बनाए रखना है

सिद्धू की है मंशा
यूं भले ही सिद्धू सीएम चेहरे के लिए खुलकर अभी सामने नहीं आ रहे है लेकिन उनकी भी यही मंशा है कि उन्हें कांग्रेस सीएम चेहरा घोषित करें। दो सीटांे से ही जीतने की उम्मीद पंजाब कांग्रेस ने यह संकेत दिए है कि चन्नी ही उसके लिए सर्वोपरि है और इसका उदाहरण यह है कि चन्नी को दो सीटों से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

ये सीट चमकौर साहिब और भदौर है। कांग्रेस को उम्मीद है कि दोनों ही सीटों से चन्नी को विजयी प्राप्त होगी। बताया गया है कि कार्यक्रर्ताओं के फीडबैक लेने के बाद ही चन्नी को सीएम फेस बनाया जा रहा है। इसके अलावा पंजाब में सबसे ज्यादा 68 सीटें मालवा क्षेत्र में हैं और यहां दलित मतदाताओं का खासा प्रभाव है। ऐसे में कांग्रेस सीएम चन्नी को चेहरा बनाकर बढ़त लेना चाहती है।

Also Read – क्या बजट में इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव होगा..!