कांग्रेस को अगले साल मिल सकता है नया चीफ, 2022 में पूरे होंगे चुनाव

congress candicate 2nd list

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी अगले साल तक भी अपने पद पर बनी रह सकती हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा आज बैठक की गई जिसके बाद सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस संगठन के चुनाव सितंबर 2022 तक पूरे हो जाएंगे। ऐसे में सोनिया अगले साल तक पद पर बनी रहेंगी।

वहीं पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों के चलते फिलहाल संगठनात्मक चुनाव नहीं कराए जाएंगे। ऐसे में सूत्रों ने ये दावा किया है कि अगले साल नया अध्यक्ष मिल जाएगा और वह पूरे पांच साल तक काम करेगा। जानकारी के मुताबिक, साल 2019 के लोकसभा में हारने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके सोनिया ने पार्टी की कमान संभाली। लेकिन पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने लगातार चुनाव की मांग की है।

साथ ही कई ने यह भी प्रस्ताव दिया कि अगर राहुल फिर से कमान संभालने को तैयार हैं तो उन्हें अध्यक्ष पद पर वापस लौट आना चाहिए। इसके अलावा उधर CWC मीटिंग में सोनिया ने भी पार्टी में चुनाव की रूपरेखा खींचने की कोशिश की। दरअसल, उन्होंने CWC की बैठक में यह भी बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ही इसे टालना पड़ा। अब इसकी रूपरेखा पेश की जाएगी।