कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अगर संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हर तरफ पटेरिया के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जा रही थी.
इस वीडियो को बीजेपी के नेता राजपाल सिंह सिसौदिया ने कल अपने ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस प्रकार के बयान पर भाजपा की ओर से तीखी समीक्षा की जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा तक ने इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है।

वही आज कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरियाको पुलिस हिरासत में लिया गया हैं। राजा पटेरिया ने पीएम मोदी पर विवादित समीक्षा की थी. कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को मध्यप्रदेश के दमोह के हट्टा से सुबह करीब 5.30 बजे पुलिस हिरासत में ले लिए गया हैं।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया गिरफ्तार हो गए हैं. कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को मध्यप्रदेश के दमोह के हट्टा से सुबह करीब 5.30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया. राजा पटेरिया का एक वायरल वीडियो सामने आया था. इसमें वे वर्णित तौर पर ‘पीएम मोदी की हत्या’ की बात करते नजर आ रहे थे. हालांकि बाद में पटेरिया ने अपने स्टेटमेंट से पलट गए थे. उन्होंने कहा था कि उनका आशय ये था. कि अगले चुनाव में मोदी को हराओ. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि ये फ्लो में हो गया.

राजा पटेरिया का जो वायरल वीडियो सामने आया है, उसमें वे कुछ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. राजा पटेरिया ये कहते नजर आ रहे हैं, मोदी चुनाव खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन और भविष्य खतरे में है, यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए आधार रहो. हालांकि, बाद में उन्होंने हत्या को कहा की उनका हत्या से मतलब हार से था.

Also Read – MP Weather : मध्य प्रदेश समेत इन जिलों में आज भी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

हत्या से नहीं हार से था आशय – राजा पटेरिया

कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने अपने एक को वीडियो वायरल होने के बाद मीडिया सूत्रों से बातचीत में कहा कि उनका इरादा अगले चुनाव में बीजेपी को हराने से था. उन्होंने कहा, यह फ्लो में हुआ. लेकिन जिसने भी ये वीडियो रिकॉर्ड किया, उसने बस यही भाग उठाया. राजा ने कहा कि ये वीडियो एडिट किया गया है. मेरा वो आशय नहीं था. मेरे द्धारा की गई टिपण्णी को तोड़ मोड़ कर पेश किया गया.

मध्यप्रद्रेश सरकार ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भारत जोड़ो यात्रा का दिखावा करने वालों की हकीकत सामने आ रही हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी जनता के दिल में बसते हैं। सम्पूर्ण देश के श्रद्धा व आस्था के केंद्र हैं। मैदान में कांग्रेस के लोग उनसे सामना नहीं कर पाते, इसलिए उनकी हत्या की बात कर रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान में कहा कि महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं

राजा पटेरिया केस्टेटमेंट पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एफआईआर के निर्देश दिए थे. इसके बाद एमपी पुलिस ने राजा पटेरिया के अगेंस्ट केस दर्ज किया था. आज राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, पटेरिया जी के बयानों को मैंने सुना, उससे साफ़ होता है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है. उन्होंने कहा कि इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी की है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैंने एसपी को इस मुद्दे पर तुरंत FIR के निर्देश दिए हैं.