मध्य प्रदेश (MP) के मौसम (Weather) में परिवर्तन साफ़ नजर आने लगा है। मानसून और बारिश की प्रदेश से जहां विदाई हो चुकी है, एक बार फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं प्रदेश के मौसम में अब हल्की गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो चूका है। एक तरफ जहाँ प्रदेश के विभिन्न जिलों में रात का पारा लुढ़कने लगा है, वहीं सुबह और शाम को भी अब ठंडक का दौर शुरू हो चूका है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में रात के समय न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर चूका है, जो कि प्रदेश के मौसम में अच्छी ठंड की शुरुआत मानी जा रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD)ने आज मध्य प्रदेश कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

मध्य प्रदेश में बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज भोपाल में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। साथ ही, भोपाल में गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 14 दिसंबर को भी भोपाल में बारिश हो सकती है. इंदौर में भी आज बारिश देखने को मिलेगी. यहां न्यूनतम तापमान डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

Also Read – Petrol Price Today: कच्चे तेल के भाव में आया उछाल, चेक करें आज क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट

जबलपुर में भी बारिश

वहीं जबलपुर में भी आज बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होगी और धूल भरी आंधी भी चल सकती है। यहां आज न्यूनतम 17 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। छिंदवाड़ा में भी आज तापामान 18.7 से 28.6 के बीच रहेगा। मौसम विभाग आज यहां भी बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं चित्रकूट में आज न्यूनतम 9 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। साथ ही यहां धूंध छाई रहेगी।

इन जिलों में गिर सकता है मावठा

13 दिसंबर की रात यानि आज रीवा, सागर, भोपाल, बड़वानी, छिंदवाड़ा, इटारसी, दमोह और उमरिया में हल्की बारिश हो सकती है। इसी दिन शाम तक बड़वानी, इंदौर, भोपाल, सागर, रीवा, सिंगरौली, बैतूल और खंडवा में बादल छाने से बूंदाबांदी होने की संभावना है। 14 दिसंबर को बादल छटने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। 15 दिसंबर तक मध्यप्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हैं।