HomeदेशCM Yogi ने रामलला का किया जलाभिषेक, काबुल नदी का आया जल

CM Yogi ने रामलला का किया जलाभिषेक, काबुल नदी का आया जल

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज श्रीराम जन्मभूमि पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान (Afganistan) की पवित्र काबुल नदी के जल को अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि पर अर्पित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने काबुल नदी के जल को गंगाजल में मिलाकर उसे श्रीराम जन्मभूमि पर अर्पित किया। साथ ही सीएम योगी ने अफगानिस्तान में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा की कामना भी की।

आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अफगानिस्तान की बालिका की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए जल से प्रभु श्रीराम का जलाभिषेक किया। वहीं सीएम योगी ने भगवान राम का जलाभिषेक करने के बाद बताया कि अफगानिस्ता से भय के साए में एक बालिका ने काबुल नदी का पवित्र जल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा था।

मिली जानकारी के अनुसार काबुल नदी का जल भेजने वाली बालिका ने ये निवेदन किया था कि इस जल से भगवान राम का जलाभिषेक किया जाए। जिसके चलते ही पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के निर्देश पर सीएम योगी अयोध्या पहुंचे। सीएम योगी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर के शिलान्यास के समय हमारा ये प्रयास रहा कि देश की सभी पवित्र नदियों का जल यहां अर्पित किया जाए। उन्होंने कहा कि बालिका के मन में भी ये आया होगा। उन्होंने अफगानिस्तान के ताजा हालात की चर्चा की और कहा कि अफगानिस्तान में रहकर अभी भी लोगों की आस्था बनी हुई है। भगवान श्रीराम से जल भेजने वाली बालिका के लिए मंगलकामना की।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular