Homeदेशमध्य प्रदेशमुख्यमंत्री ने सतना में नवनिर्मित फ़्लाई ओवर पुल का इंदौर से किया...

मुख्यमंत्री ने सतना में नवनिर्मित फ़्लाई ओवर पुल का इंदौर से किया वर्चुअली लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सतना विंध्य धरा की पुण्य भूमि का केंद्र है। हम पुरानी नींव पर नवीन निर्माण कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सतना विंध्य धरा की पुण्य भूमि का केंद्र है। हम पुरानी नींव पर नवीन निर्माण कर रहे हैं। संस्कार और परम्पराओं को सहेजते हुए यह नवनिर्माण सतना को आधुनिक रूप देगा। शीघ्र ही विकास की एक पूरी योजना लेकर वे सतना आएंगे और इसकी रूपरेखा जनता से साझा करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सतना में नवनिर्मित फ़्लाई ओवर पुल का वर्चुअली लोकार्पण करते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर से इस नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। इंदौर में इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, राज्यमंत्री श्री ओ.पी.एस. भदौरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विगत वर्षों में सतना को मेडिकल कॉलेज सहित अनेक उपलब्धियां हासिल हुई हैं। यह उपलब्धियां सतना के सांसद, विधायकगणों और अन्य जनप्रतिनिधियों तथा आम जनता की जागरुकता से हासिल हुई है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी इच्छा थी कि वे स्वयं सतना आकर इस पुल का लोकार्पण करें। आज भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन के कारण आज का दिन लोकार्पण के लिए चुना गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जन प्रतिनिधियों के माँग पर आज लोकार्पित पुल का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की घोषणा भी की।

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता श्री अखिलेश अग्रवाल ने बताया कि इस फ्लाई ओवर पुल की लागत 6388.76 लाख रूपये है। इस फ्लाई ओवर की लम्बाई 1164 मीटर है। इसकी चौड़ाई रीवा से पन्ना तरफ 12.90 मीटर तथा बिड़ला रोड तरफ 8.40 मीटर है। सर्विस मार्ग की लंबाई दोनों तरफ मिलाकर 2690 मीटर है। इस पुल का निर्माण गुडगांव की मेसर्स स्काईलार्क इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है। सतना शहर में सेमरिया चौराहा अतिव्यस्त चौराहों में से एक है जो पन्ना-छतरपुर-रीवा की ओर आने-जाने वाले एवं सतना शहर से गुजरने वाले आमजन को यातायात में अत्याधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था व आये दिन जाम की स्थिति निर्मित होती थी। फ्लाय ओवर निर्माण से सतना शहर में सुगम, सुरक्षित एवं निर्बाध यातायात सुनिश्चित होगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular