Chardham Yatra 2022: श्रद्धालु आराम से ले सकेंगे चारधाम यात्रा का आनंद, CM धामी ने की समीक्षा

Char Dham Yatra

Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा जल्द ही शुरू होने जा रही है चारों धामों के पठ खुलने की तारीखे सामने आ गई है। इसी के साथ आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने यात्रा के इंतजाम की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि चार धाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) के माध्यम से देश-विदेश में अतिथि देवो भव: का संदेश जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, इस बार बहुत अधिक संख्या में श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है। चार धाम यात्रा की तैयारियां उसी के अनुरूप सुनिश्चित की जाएं।

ALSO READ: Index Cricket Academy की सेमीफाइनल में शानदार जीत, किया फाइनल में प्रवेश

बता दें कि, मुख्यमंत्री (CM Pushkar Singh Dhami) ने आज सचिवालय में चारधाम यात्रा 2022 की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि, यात्रा को श्रद्धालुओं की लिए अधिक से अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। वहीं मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को यात्रा मार्गों का स्थलीय निरीक्षण कर, सभी आवश्यक सुधार कार्य यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व सुनिश्चित करने को भी कहा। साथ ही उन्होंने संबंधित जिलाधिकारियों को यात्रा मार्गों पर कार्यों की प्रगति की लगातार मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) प्रबंधन में टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाए। ट्रेफिक प्रबंधन व संचालन के लिए ड्रोन का भी प्रयोग किया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि, चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया जाएगा। जिस पर यात्रा से संबंधित हर प्रकार की जानकारी होगी। इस नम्बर को व्यापक प्रचारित भी किया जाए। उल्लेखनीय है कि, इस साल भी श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगेगा। जिस पर सीएम धामी ने कहा कि, इस साल ज्यादा श्रद्धालु आएंगे और उन्हें किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जाएगी।

ALSO READ: Kamalnath का महंगाई को लेकर BJP पर वार, बोले- शिवराज ने झूठी घोषणाओं की फैक्ट्री खोल रखी है

बता दें कि, आज की इस बैठक में केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, विधायक शैलारानी रावत, सुरेश सिंह चौहान, संजय डोभाल, सुशील कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और संबंधित जिलाधिकारी भी उपस्थित थे।