Kamalnath का महंगाई को लेकर BJP पर वार, बोले- शिवराज ने झूठी घोषणाओं की फैक्ट्री खोल रखी है

भोपाल, 31 मार्च 2022

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आयोजित महंगाई मुक्त भारत अभियान का आज आगाज पूरे देश में हुआ। वहीं मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) की अगुवाई में आज महंगाई मुक्त भारत अभियान का भोपाल से शंखनाद हुआ। वहीं प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर प्रदेश भर की सभी जिला इकाइयों में भी आज ही के दिन इस अभियान का शुभारंभ हुआ।

ALSO READ: 1 अप्रैल को सजेगा Ujjain, महाकालेश्‍वर मंदिर की ओर से निकलेगी नगर गौरव यात्रा

राजधानी भोपाल में श्यामला हिल्स पर किये गये इस अभियान की अगुवाई करते हुए कमलनाथ जी ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज बढ़ती महंगाई से हर वर्ग परेशान है, किसान खाद-बीज की बढ़ती कीमतों से परेशान है, घरेलू उपभोक्ता महंगी बिजली से परेशान है, छोटा व्यापारी प्रेशर से परेशान है, आम गृहणी भी परेशान है, देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चली है, आर्थिक गतिविधि चौपट होती जा रही है।

ALSO READ: लहसुन आवक जोरदार, पाम तेल की घटी कीमत, जानें मंडी भाव

नाथ ने कहा कि शिवराज जी ने बढ़ती महंगाई को लेकर घोषणा की थी कि महंगाई के विरोध में साइकिल से मंत्रालय जाएंगे। मैं उनसे कहना चाहता हूं वह कब सच्चाई का सामना करेंगे, कब साइकिल से मंत्रालय जाएंगे। आज एक तरफ जनता बढ़ती महंगाई से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें रोज झूठे आश्वासन और झूठी घोषणाओं से गुमराह किया जा रहा है।

शिवराज जी ने तो झूठी घोषणा और झूठे आश्वासन की फैक्ट्री खोल ली है, झूठ का कारखाना खोल लिया है, उन्हें जनता से कोई लेना-देना नहीं। जब-जब पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस का भाव बढ़ता है तो हर वर्ग उससे प्रभावित होता है। नाथ ने कहा कि खाद्य पदार्थ, सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, क्योंकि ट्रांसपोर्टेशन बढ़ रहा है। वहीं इन बढ़े हुए दामों का फायदा किसानों को नहीं मिल पा रहा है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में रोज बढ़ोत्तरी हो रही है।

ALSO READ: Indore की बड़ी उपलब्धि, 36 स्वास्थ्य केन्द्रों को कायाकल्प योजना के तहत मिले पुरस्कार

नाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई के विरोध में देशव्यापी आंदोलन का निर्णय लिया है, इसी को लेकर आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में आंदोलन का निर्णय लिया है। अब हम जिला, ब्लाक स्तर पर इस आंदोलन को करेंगे। सच्चाई यह है कि जितनी मोदी जी की दाढ़ी बढ़ती है, उतना पेट्रोल डीजल का भाव बढ़ता है, मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अपनी दाढ़ी बढ़ाना थोड़ी कम कर दीजिए ताकि जनता को महंगाई से राहत मिल सके।

आज मध्य प्रदेश में लोगों को दूध नहीं मिल पा रहा है, राशन नहीं मिल पा रहा है, शराब जरूर मिल रही है। आज यह हालत है कि एक तरफ दूध महंगा हो गया है और दूसरी तरफ शराब सस्ती होती जा रही है।

राजधानी भोपाल मंे महंगाई मुक्त भारत अभियान का शंखनाद हुआ जिसमें पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमतें, खाद्य तेल, अनाजों, मसालों के बढ़ते दामों के विरोध में जन आंदोलन किया गया। कार्यकर्ताओं ने ढोल, मंजीरे, थाली, ताली, घंटा बजाकर, हाथों में खाली गैस की टंकी और मोटर साइकिल के ऊपर फूल की माला चढ़ाकर बढ़ती महंगाई का विरोध किया तथा भाजपा सरकार का ध्यान बढ़ती महंगाई की ओर आकर्षित किया। क्योंकि मोदी और शिवराज को आमजन की सिसकियां नहीं, उन्हें तो केवल ताली, थाली और घंटे की आवाज ही सुनाई देती है।

भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ, भयावह महंगाई के खिलाफ इस आंदोलन की आज शुरुआत हुई है और यह आंदोलन जिला व ब्लाक स्तर पर सतत जारी रहेगा। वहीं उपस्थित महिलाओं ने बढ़ती महंगाई के विरोध मंे आयोजित प्रदर्शन में ढोल मजीरा के साथ ‘महंगाई डायन खाए जात हैं’ गीत गाकर कुंभकरणी नींद में सोई मोदी-शिवराज सरकार को जगाने का काम किया।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पी.सी. शर्मा, कांतिलाल भूरिया, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, महामंत्री राजीव सिंह, मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा, मीडिया उपाध्यक्षद्वय भूपेन्द्र गुप्ता, जेपी धनोपिया , विक्रांत भुरिया , रजनीश सिंह ,अभय दुबे, विधायक आरिफ मसूद, विधायक संजय शुक्ला, जिला शहर अध्यक्षद्वय कैलाश मिश्रा, अरूण श्रीवास्तव, पूर्व कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ,अवनीश भार्गव, प्रवक्ता आनंद तारण, जितेन्द्र मिश्रा, संगीता शर्मा, अजयसिंह यादव, सिद्धार्थ राजावत, अवनीश बुंदेला, विक्की खोंगल, फिरोज सिद्वीकी, संतोष सिंह परिहार, नमिता कौर, ममता सेंगर, गुड्डू चौहान सहित बड़ी संख्या मंे कांग्रेसजन उपस्थित थे।