Budget 2021-22: तेजस्वी ने बोला सरकार पर हमला, कहा- यह देश को बेचने वाला बजट

पटना। आज आम बजट को लेकर बिहार विधानसभा में नेता तेजस्वी यादव ने अपनी तीखी प्रक्रिया दी है। तेजस्वी ने इसे देश को बेचने वाला बजट बताया है। बता दे कि, राबड़ी आवास तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, ये बजट नहीं ये देश बेचने का बजट है। साथ ही तेजस्वी ने सरकार को हमलावार करते हुए कहा कि, पहले तरह-तरह के संस्थानों को बेचा गया. इस बजट में और क्या बिक रहा है। जो देश की संपत्तियां रहीं उसको पुरजोर तरीके से बेचने की तैयारी है। इसने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों को लेकर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ख़ामोश क्यों हैं। ये कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने का बजट है। बिहार को कुछ नहीं मिला। तेजस्वी यादव ने कहा कि स्पेशल स्टेटस दूर की बात, कोई प्लानिंग बिहार को देखते हुए नहीं की गई है। यहां के सांसद सिर्फ टेबल पीटते रहे। साथ ही तेजस्वी ने सवाल किया कि इस बजट में बिहार को क्या मिला, बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। बिहार की दयनीय स्थिति सब लोगों को पता है। बजट आने के बाद मुख्यमंत्री खामोश हैं। इसमें न कोई उद्योग, न किसी रोज़गार की बात हुई है।

आरजेडी नेता ने कहा कि लालू जी ने हर साल 90 हज़ार करोड़ का मुनाफा दिया था, चार कारखाना दिया, रेल किराया कम किया था। ये सब उन्होंने तब करवाया जब बिहार में एनडीए की सरकार थी.अ.ब हम पूछ रहे हैं बिहार को क्या मिला। आम आदमी निराश और परेशान हैं। जहां चुनाव हैं वहां का बजट में चीखकर नाम लिया गया।