महेश्वर के नाव चालकों ने नाव पर तिरंगा ध्वज लगाकर निकाली नाव रैली, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी जनता को 13 से 15 अगस्त तक संस्थानों और घरो में राष्ट्रीय तिरंगा फहराने की अपील की है। इसी के चलते महेश्वर के नाव चालकों ने नाव पर तिरंगा ध्वज लगाकर नाव रैली निकाली है।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर मोदी सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मंत्रालयों को दिशा-निर्देश जारी किए थे। इस अभियान में सम्पूर्ण सरकार अधिक से अधिक जन भागीदरी के साथ सफल बनाने को कहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी जनता को 13 से 15 अगस्त तक संस्थानों और घरो में राष्ट्रीय तिरंगा फहराने की अपील की है। इसी के चलते महेश्वर के नाव चालकों ने नाव पर तिरंगा ध्वज लगाकर नाव रैली निकाली है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी नाव चालकों ने अपनी-अपनी नाव पर तिरंगा ध्वज लगाया हुआ है। वहीं इस दृश्य को देखना बहुत ही अच्छा लग रहा है। यह दृश्य देखने लायक है। आप भी इस वीडियो में देख सकते है कि उमा-महेश्वर की चौखट पर कितने लोग दिखाई दे रहे है। साथ ही तिरंगा ध्वज लगाकर नाव रैली का यह दृश्य चार चांद लगा रहा है।

Also Read – 1 अक्टूबर से GST के नियमों में होने जा रहा बड़ा बदलाव, जानिए सरकार के नए रूल

जानकारी के लिए बता दें कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने 18 जुलाई को इस अभियान के संबंध में सचिवों की समिति की बैठक ली थी, जिसके बाद सभी सचिवों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का समर्थन और नेतृत्व करने के अनुरोध के साथ दिशा-निर्देशों का एक सेट जारी किया गया। केंद्रीय सचिव की ओर से सभी मंत्रालयों और विभागों के सचिवों को भेजे गए निर्देश में लिखा गया है- सभी मंत्रालय और विभाग एक ‘संपूर्ण सरकार’ दृष्टिकोण अपना सकते हैं और संस्कृति मंत्रालय के साथ मिलकर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के उद्देश्यों को पूरी तरह से प्राप्त किया जा सके।