नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर उठाए गए सवालों को भाजपा ने सिरे से खारिज कर दिया है। बीजेपी ने सोमवार को कहा कि सिंह के दस साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद के चलते अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान पहुंचा है। जबकि मोदी सरकार के दौरान अर्थव्वसथा की नींव मजबूत हुई है और विश्व में देश की विश्वसनीयता कायम हुई है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से कहा कि मनमोहन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री रहे हैं और उम्र में भी बड़े हैं। लेकिन उनके 10 साल के प्रधानमंत्रित्व काल में भारत को जिस प्रकार से आगे बढ़ना चाहिए था वह नहीं हो पाया है। पात्रा ने कहा कि सिंह अर्थशास्त्री थे, लेकिन उन्हे जिन लोगों ने पर्दे के पीछे रहकर निर्देशित किया, उससे भाई भतीजावाद को बढ़ावा मिला और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा।

बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि मोदी सरकार के दौरान अर्थव्यवस्थ की नींव मजबूत हुई है। साथ ही विश्व में भारत की विश्वसनीयता भी कायम हुई है। पात्रा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें स्थान पर पंहुच गइ है। उन्हासेने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाल ही में की गई घोषणाओं से अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती को लकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होने कहा था कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे कुप्रबंधों के कारण देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पंहुचा हैं। पहली तिमाही में 5 फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर से पता चलता है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक मंदी के भंवर में फंस गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here