सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल है जिसमें एक चलती मालगाड़ी से कुछ लोग तेल चुराते हुए नज़र आ रहे है। यह वीडियो बिहार की राजधानी पटना का बताया जा रहा है। जहाँ कुछ लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर ड्रम और बाल्टी में तेल चोरी करते हुए नज़र आ रहे है।

ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया साइड्स पर काफी तेजी शेयर किया जा रहा है। दरअसल ये मालगाड़ी बिहटा में एचपीसीएल तेल डिपो में मालगाड़ी जा रही थी, इसी दौरान तेल माफियाओं ने तेल की चोरी शुरू कर दी। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि तेल माफिया रेल टैंकर से तेल कटिंग कर रहे हैं। रेल पटरी पर चल रही है और वहीं लोग रेल के साथ चलते हुए ड्रम और बाल्टी में तेल कटिंग कर ला जा रहे हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो सब की मिलीभगत से ही बिहटा क्षेत्र में तेल कटिंग का कारोबार बढ़ रहा है, इस इलाके में आए दिन तेल कटिंग होती है, इससे हादसा होने का डर बना रहता है। तेल चोरी के दौरान इधर-उधर तेल छटकता है। लोग बीड़ी-सिगरेट चलाकर तीली फेंकते हैं। ऐसे में अनहोनी का खतरा बना रहता है। ऐसा नहीं है कि एचपीसीएल या प्रशासन को तेल कटिंग की जानकारी नहीं है। सभी लोगों को मामले की जानकारी है, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

Also Read : अगले 48 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वायरल वीडियो नवंबर के महीने का है, लेकिन तेल की चोरी की वारदात रोज़ाना होती है, पर उस पर संज्ञान लेने वाला कोई नहीं है।आपको बता दें कुछ दिन पहले भी बिहार से खबर आयी थी जिसमें चोर सुरंग खोदकर यार्ड मरम्मत के लिए रखे रेलवे इंजन चोरी कर ले गए थे।