बिहार : लालूप्रसाद यादव का पूर्व ओएसडी भोला यादव गिरफ्तार, बताया जा रहा है रेलवे भर्ती घोटाले का सरगना

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने बुधवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार ये गिरफ्तारी रेलवे भर्ती घोटाले से संबंधित मामले में हुई है। आरोप हैं रेलवे में नौकरी के बदले लिए गए प्लॉट और जमीन।

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बुधवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालूप्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के पूर्व ओएसडी भोला यादव को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार ये गिरफ्तारी रेलवे भर्ती घोटाले से संबंधित मामले में हुई है। इसके साथ ही बिहार के पटना और दरभंगा में चार ठिकानों पर सीबीआई ने छापे भी रेलवे भर्ती घोटाले के संबंध में मारे हैं।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स ना खेल पाने का है दुःख, ट्वीट करके नीरज चोपड़ा ने बयां किया दर्द

2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे, लालू यादव उस वक्त केंद्रीय रेल मंत्री थे

लालूप्रसाद यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे। गौरतलब है की लालू यादव उस वक्त केंद्रीय रेल मंत्री थे। इस दौरान ही रेलवे भर्ती घोटाला सामने आया था। आरोपों के अनुसार भोला यादव ही इस रेलवे भर्ती घोटाले का मुख्य आरोपी है।

Also Read-गुजरात : शराबबंदी के बावजूद पीकर मरने वालों की संख्या हुई 37,अबतक 14 गिरफ्तारियां

रेलवे में नौकरी के बदले लिए गए प्लॉट और जमीन

ये मामला रेलवे विभाग में भर्ती घोटाले से संबंधित है। जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव के केन्द्रीय रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे, जोकि लालू के पूर्व ओएसडी भोला यादव के संरक्षण में हुआ था । केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई )ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे आवेदकों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले रेलवे में नौकरी दी गई।