गुजरात : शराबबंदी के बावजूद पीकर मरने वालों की संख्या हुई 37,अबतक 14 गिरफ्तारियां

गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीकर अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 70 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार जहरीले केमिकल से उक्त शराब बनाई गई थी। मामले में 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज, अबतक हो चुकी है 14 गिरफ्तारियां।

ज्ञातव्य है कि देश के समृद्ध राज्य गुजरात (Gujarat) में बीते कई वर्षों से शराब का सेवन और व्यवसाय पूर्णतया प्रतिबंधित (Restricted) है। उसके बावजूद गुजरात राज्य में शराब से संबंधित प्रकरण समय-समय पर सामने आते रहते हैं। गुजरात पुलिस की सक्रियता के बावजूद शराब सेवन और बिक्री से जुड़े मामले राज्य के विभिन्न इलाकों में मिलते ही रहते हैं। बीते कुछ समय में शराब के सेवन से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी बेतहाशा वृध्दि गुजरात राज्य में देखी जा रही है।

Also Read-दिल्ली में मंकीपॉक्स के मरीज के सम्पर्क में आने वाले व्यक्ति में भी दिखे लक्षण, सभी राज्यों में अलर्ट

बोटाद जिले में शराब से मरने वालों की संख्या हुई 37

गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीकर अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 70 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार जहरीले केमिकल से उक्त शराब बनाई गई थी जिसे पीकर पीने वालों की हालत बिगड़ने लगी और 37 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया और कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है ।

Also Read-शेयर बाजार : गिरावट के बावजूद मजबूत है परसिस्टेंट सिस्टम्स, 10 सालों 15 से 20 गुना दिया है रिटर्न

मामले में 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज, अबतक हो चुकी है 14 गिरफ्तारियां

पुलिस ने इस मामले में विशेष सक्रियता दिखाते हुए कुल 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है इसके साथ ही 14 लोगों को अबतक गुजरात पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी जहरीले केमिकल से शराब बनाकर बेचने के आपराधिक कृत्य में सलंग्न पाए गए हैं, जिसे पीकर 37 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और कई गंभीर हैं।आरोपियों पर कानून की संबंधित धाराओं के अनुसार केस दर्ज कर लिया गया है।