शेयर बाजार : गिरावट के बावजूद मजबूत है परसिस्टेंट सिस्टम्स, 10 सालों में 15 से 20 गुना दिया है रिटर्न

परसिस्टेंट सिस्टम्स ने 10 सालों 15 से 20 गुना रिटर्न दिया है। हालाकिं वर्तमान मंदी का असर इस कम्पनी के ऊपर भी चल रहा है जिसमें की कम्पनी के शेयर में 28 प्रतिशत तक लुढ़कना पड़ा फिर भी शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स इस कम्पनी के शेयर को मजबूत मान रहे हैं।

share market

वैश्विक और घरेलू शेयर बाजार (Share Market) की जारी आर्थिक मंदी के कारण कई भारतीय कंपनियां जो बीते कई दशकों से अच्छा व्यापार करके निवेशकों (Investors) की झोली भर रहीं थी, वही कम्पनियाँ गिरावट का मुँह लगातार देखने को विवश हैं। इसके बावजूद कुछ कंपनियां ऐसी हैं जिनपर जानकारों का भरोसा है की इस आर्थिक मंदी के बावजूद निवेशकों को लाभ पहुँचाने में आने वाले समय में ये कंपनियां सक्षम होंगी।

Also Read-अब संचार के मामले में चीन को टक्कर देगी भारतीय सेना, 18 हजार फिट की ऊंचाई पर लगाया जाएगा 5G नेटवर्क

परसिस्टेंट सिस्टम्स ने दिया है 10 सालों 15 से 20 गुना रिटर्न

पर्सिस्टेंस सिस्टम्स प्रौद्योगिकी सेवा में कार्यरत कम्पनी है। इसकी स्थापना 16 मई 1990 को हुई थी । पहले इसका पूरा नाम ‘पर्सिस्टेंस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड’ था। बाद में पब्लिक लिमिटेड कम्पनी बनने पर इसका नाम पर्सिस्टेंस सिस्टेम्स लिमिटेड हो गया। इसका मुख्यालय पुणे में हैं। गौर करने योग्य बात है कि परसिस्टेंट सिस्टम्स ने 10 सालों 15 से 20 गुना रिटर्न दिया है। हालाकिं वर्तमान मंदी का असर इस कम्पनी के ऊपर भी चल रहा है जिसमें की कम्पनी के शेयर में 28 प्रतिशत तक लुढ़कना पड़ा फिर भी शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स इस कम्पनी के शेयर को मजबूत मान रहे हैं और आने वाले समय में फिर अपने पुराने फॉर्म में लौटने के कयास लगा रहे हैं।

Also Read-सेविंग्स अकाउंट खुलवाने के लिए जरूरी है पैन कार्ड, ऐसे करे अप्लाय

बेहतर व्यापार से बंधी हैं उम्मीदें

जानकारों का परसिस्टेंट सिस्टम्स कम्पनी पर भरोसा उसकी व्यवसायिक गतिविधियों और कार्यप्रणाली पर आधारित है। कम्पनी के अधिकारी इस आर्थिक मंदी के बीच भी कम्पनी की स्थिति सकात्मक होने का पूरा भरोसा दिला रहे हैं साथ ही कंपनी के प्रति शेयर 4,200 रुपये कीमत पहुंचने का कम्पनी का लक्ष्य है।