breaking newsअन्यदेश

बिहार चुनाव : महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र, 10 लाख नौकरी देने का वादा

पटना: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए महागठबंधन में शामिल हुए दलों ने मिलकर संयुक्त घोषणा पत्र जारी किया। नेता प्रतिपक्ष व अलायंस के नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया संवाद में घोषणा पत्र की टैग लाइन “प्रण हमारा संकल्प बदलाव का” के साथ घोषणा पत्र के बारे में कुछ प्रमुख बातें साझा किया। इस प्रेस वार्ता में तेजस्वी ने चर्चा जारी रखते हुए सभी बिहारवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी और कहा कि नवरात्रि के पहले दिन हम लोग कलश का स्थापना कर संकल्प लेते हैं। हमने भी अपने घर में कलश की स्थापना की है और संकल्प लिया है। हमरी टैग लाइन “प्रण हमारा संकल्प बदलाव का” सच होने वाली है। और हमारा संकल्प है कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम पहली कलम से ही बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि इंटरव्यू में आने के लिए सरकार आवेदकों को किराया राशि भी मुहैया करवाएगी। और इसके साथ ही पूरे देश मे कर्पूरी श्रम केंद्र खोले जायेंगे। पूरे बिहार में पुल पुलिया दुरुस्त करवाएंगे। सभी नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन देंगे। और साथ ही बोलै कि बिहटा में एयरपोर्ट बनेगा। हमारी सरकार ने तय किया है कि बिजली का उत्पादन पर जोर देंगे क्यूंकि अभी बिहार में बिजली उत्पादन बहुत काम है और बिहार सरकार बिजली खरीद कर सरकार बेचती है।

तेजस्वी यादव ने यह भी ऐलान किया कि आने वाले समय में उनकी सरकार किसानों की कर्ज माफी करेगी। जीविका दीदी को नियमित कर के वेतन बढ़ाएंगी । बेरोजगारी दूर करने के लिए बंद चीनी मिलों को खोलेगी। उन्होंने कहा की बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे। तंज भरते हुए और निशाना साधते हुए वो यह भी बोले की डोनाल्ड ट्रम्प तो अमेरिका से आकर बिहार को तो विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे देंगे.

Related posts
देश

केवडिया में 23 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 2 दिन के दौरे पर पीएम मोदी

केवडिया। वैश्विक महामारी के इस दौर…
Read more
देशमध्य प्रदेश

भोपाल में गद्दारों की कमी नहीं, ये लोग चीन में क्यों नहीं उचक पाते हैं : साध्वी प्रज्ञा

भोपाल : फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल…
Read more
देश

पब्जी लवर्स के लिये बुरी खबर, अब भारत में इंस्टॉल गेम भी नहीं खेल सकेंगे यूजर

नई दिल्ली। भारत-चीन के बढ़ते तनाव के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group