अगर आपका भी बैंक में खाता है तो यह खबर आपके लिए है। जनवरी के आखिरी हफ्ते में खाता धारकों को समस्या का सामना उठाना पड़ सकता है। दरअसल माह के आखिरी दिनों में यानि 28 जनवरी से 31 जनवरी तक बैंक बंद रह सकती है। जिसका कारण बैंक यूनियन की द्वारा 2 दिन की हड़ताल बताया जा रहा है। सेवाएं बाधित होने की वजह से एटीएम से कैश निकालने से लेकर कई सेवाएं बंद हो सकती है।

इतने दिन रहेगी बैंक सेवाएं प्रभावित

आपको बता दें 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार है जिसके बाद 29 जनवरी को रविवार है। जिसकी वजह से इन दो दिनों के लिए बैंक बंद रहेगी। तत्पश्चात 30 व 31 जनवरी को बैंक यूनियन द्वारा हड़ताल को घोषणा की गयी है। जिस कारण से भी बैंक सेवाएं प्रतिबंधित रह सकती है। तो अगर आपको भी बैंक से समन्धित किसी भी प्रकार का काम है तो उसे शुक्रवार से पहले निपटा ले क्योंकि 27 जनवरी के बाद सीधा 1 फरबरी को खुलेंगी।

Also Read : ग्लो बढ़ाने के लिए इन 5 तरीकों से करें हल्दी का उपयोग, कई समस्याएं होगी दूर

इस वजह से रहेगी बैंकों की हड़ताल

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने बताया कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया कि 2 दिन के लिए बैंकों की हड़ताल की जायेगी। उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए तथा कर्मचारियों की पेंशन को भी अपडेट किया जाए। बैंक यूनियनों द्वारा सरकार पर दावा बनाने के लिए तथा अपनी बात को मनवाने के लिए यह फैसला लिया गया है।