खुदरा सामान की दुकानें चलाने वाली अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट ने PhonePe के हेडक्वार्टर को भारत में स्थानांतरण करने से उत्पन्न होने वाले टैक्स का पेमेंट कर दिया है. डिजिटल पेमेंट कंपनी PhonePe ने अपना हेडक्वार्टर सिंगापुर से भारत में शिफ्ट कर दिया हैं. फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण के बाद कंपनी में वॉलमार्ट की बड़ी हिस्सेदारी है.

कंपनी ने की टैक्स की अदायगी

सूत्रों के अनुसार, यह टैक्स PhonePe के हेडक्वार्टर के ट्रांसफर और कीमत में बढ़ोतरी से जुड़ा है. कुछ सूत्रों की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डिजिटल अदायगी कंपनी के अपने हेडक्वार्टर भारत में शिफ्ट करने के बाद Walmart इंक और अन्य PhonePe शेयरधारकों को पूंजीगत प्रॉफिट टैक्स के रूप में अधिकतर एक अरब डॉलर का सामना करना पड़ा है.

Also Read – छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिनांक तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश हुआ जारी

वॉलमार्ट ने दिए प्रश्नों के उत्तर

ई-मेल के द्धारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर में Walmart ने कहा है कि हम सिर्फ टैक्स अदायगी की पुष्टि कर सकते हैं. कंपनी ने हालांकि इस बारे में डिटेल्ड इनफार्मेशन नहीं दी. फाइनेंसियल टेक्नोलॉजी मंच PhonePe ने पिछले वर्ष अक्टूबर में अपना हेडक्वार्टर सिंगापुर से भारत लाने की घोषणा की थी. इसके अंतर्गत, PhonePe ग्रुप के सभी बिज़नेस और इकाइयों को PhonePe प्राइवेट लिमिटेड इंडिया के अंडर लाया गया था.

पिछले साल किया था ऐलान

आपको बता दें फाइनेंसियल टेक्नोलॉजी मंच PhonePe पिछले वर्ष अक्टूबर माह में अपने हेडक्वार्टर को सिंगापुर से भारत लाने का ऐलान किया था. इसके अंतर्गत, फोनपे समूह के सभी कारोबार और इकाइयों को PhonePe प्राइवेट लिमिटेड इंडिया के तहत लाया गया था.