बजट एयरलाइंस इंडिगो ने हाल ही में फ्लाइट्स को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि अब 1 सितंबर से ग्वालियर को मध्यप्रदेश और दिल्ली से जोड़ने वाली रोजाना की फ्लाइट्स शुरू कर दी जाएगी। इसको लेकर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते दिनों यानी 13 अगस्त को एक ट्वीट कर कहा था कि इंडिगो एयरलाइंस 1 सितंबर से दैनिक आधार पर दिल्ली-ग्वालियर और इंदौर-ग्वालियर के बीच नए उड़ान मार्गों का संचालन शुरू करेगी।

जानकारी के मुताबिक, मंत्री द्वारा ये घोषणा 12 अगस्त को इंडिगो द्वारा अपनी पहली बरेली-मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद की गई है, जो क्षेत्रीय संपर्क उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) योजना के तहत संचालित होगी। बता दे, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा है कि उड़ान के तहत वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए बरेली हवाई अड्डे को तैयार किया गया है।

ऐसे में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा ह। इसके अलावा इंडिगो ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि बरेली से उसकी नई उड़ान 2021 में देश के सात प्रमुख क्षेत्रीय गंतव्यों को जोड़ने की उसकी योजना पर प्रगति का प्रतीक है। जानकारी के अनुसार, इसी महीने की शुरूआत से एयरलाइन ने 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी। साथ ही मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी।