breaking newsदेश

आज RuPay का दूसरे चरण लॉन्च, भूटान के पीएम ने कही यह बड़ी बात

जब सारी दुनिया कोरोना महामारी के लड़ रही है तब भारत दोस्त बनकर कर देश की मदत करने सामने आया था। इसी बीच भारत ने अपने पडोसी देश भूटान को भी भरोसा दिलाया था की वो उनके देश में भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाएगा। ऐसे में भूटान के पीएम ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है। भूटान के पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोविड-19 वैक्सीन का भरोसा देने के लिए भारत का धन्यवाद।

पीएम मोदी ने आज भूटान में दूसरे चरण के रुपे कार्ड की शुरुआत की। इस अवसर पर भूटान के पीएम ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से कहा,‘हम इस बात के शुक्रगुजार हैं कि आप ने और आपकी सरकार ने हमें भरोसा दिया है कि जब भी कोरोना वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी मिलेगी तो वह हमे भी मिलेगी।’

क्या है रुपे कार्ड का दूसरा चारण
बता दे कि इस योजना के तहत अब भारत में भूटान के नागरिक रुपे नेटवर्क का लाभ उठा सकेंगे। विदेश मंत्रालय ने अपने एक जारी बयान में कहा था कि पहले चरण में भारत के नागरिक पूरे भूटान में रुपे कार्ड का इस्तेमाल एटीएम नेटवर्क के उपयोग के लिए कर सकते थे जबकि दूसरे चरण में भूटानी नागरिक भारत में रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर एटीएम नेटवर्क के उपयोग कर सकेंगे।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

प्लास्टिक मुक्त बनेगा इंदौर, व्यापारियो को किया थैला वितरण

इंदौर : इंदौर शहर में स्वच्छता अभियान…
Read more
देशमध्य प्रदेश

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने ली स्वच्छ सर्वेक्षण की समीक्षा बैठक

इंदौर : संभागायुक्त व नगर निगम प्रशासक…
Read more
देशमध्य प्रदेश

महिला सम्मान अभियान के तहत एक क्रिऐटिविटी चैलेंज

इंदौर : वर्तमान परिदृश्य में महिलाओं…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group