रणबीर से पहले R K House में इन शादियों की रही है धूम, देखें कपूर फैमिली का वेडिंग एलबम

रणबीर और आलिया को तो हम कई मौके पर साथ देख चुके हैं और जब यह दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे तब इनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर हमें देखने को मिलेंगी. लेकिन आज हम आपको कपूर फैमिली में पहले गूंजी शहनाईयों की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं.

मुंबई। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है. इनका सुर्खी में होना जरूरी भी है, क्योंकि रणबीर कपूर अपनी फैमिली की पांचवी पीढ़ी है और आलिया भट्ट अपने परिवार की सबसे फेमस एक्ट्रेस है. दोनों परिवारों के लिए कपल की शादी का मौका बहुत ही खास है. रणबीर और आलिया को तो हम कई मौके पर साथ देख चुके हैं और जब यह दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे तब इनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर हमें देखने को मिलेंगी. लेकिन आज हम आपको कपूर फैमिली में पहले गूंजी शहनाईयों की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं.

शशि कपूर- जेनिफर केंडल

अपनी जमाने के जाने-माने अभिनेता रहे शशि कपूर ने जुलाई 1958 में विदेशी एक्ट्रेस जेनिफर केंडल से शादी की थी. कैंसर की वजह से 1984 में जेनिफर इस दुनिया को अलविदा कह गई थी, लेकिन इन दोनों की शादी ने उस वक्त बहुत धूम मचाई थी. जेनिफर और शशि के तीन बच्चे कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर है.

Must Read- दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज पर लगाया गंभीर आरोप, FIR दर्ज करने के लिए लिखा पत्र

शम्मी कपूर-गीता बाली

अगस्त 1955 में शम्मी और गीता ने सात फेरों के साथ एक दूसरे को जीवन भर का साथी चुना था. इनके दो बच्चे आदित्य राज कपूर और कंचन कपूर है. आदित्य एक्टर और फिल्म मेकर है, जबकि कंचन की शादी बिजनेसमैन केतन देसाई से हुई है. 1965 में अपनी पत्नी के निधन के बाद 1969 में शम्मी ने नीला देवी से दूसरी शादी कर ली थी.

रणधीर कपूर-बबीता कपूर

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री बबीता कपूर से रणधीर कपूर ने 1971 में शादी की थी. शादी के बाद बबीता ने फिल्मों में काम नहीं किया. उनकी दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार है.

ऋषि कपूर-नीतू कपूर

अपने जिस पुश्तैनी घर आरके हाउस में रणबीर और आलिया शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, इसी घर में जनवरी 1980 में ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से शादी की थी. जब से रणबीर और आलिया की शादी की तारीख सामने आई है तब से ऋषि कपूर और नीतू की शादी की तस्वीरें चर्चा में है.

रिद्धिमा कपूर-भरत साहनी

रिद्धिमा ऋषि और नीतू की बेटी है और रणबीर कपूर की बहन है. जनवरी 2006 में आरके हाउस से ही रिद्धिमा को भरत साहनी के साथ विदा किया गया था. दोनों की एक बेटी समारा साहनी है जो अक्सर रणबीर और नीतू कपूर के साथ नजर आती है.

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

सितंबर 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर के साथ आरके हाउस में ही फेरे लिए थे. रणधीर और बबीता की बड़ी बेटी करिश्मा मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस है. हालांकि, अपनी शादी के 11 साल बाद करिश्मा और संजय एक दूसरे से अलग हो गए.

करीना कपूर-सैफ अली खान

बॉलीवुड की बेबो यानि करीना कपूर ने अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान से शादी की. इस शादी की जमकर चर्चा हुई थी क्योंकि इसके बाद कपूर और पटौदी खास रिश्ते में जुड़ गए. करीना और सैफ का नाम बॉलीवुड की जानी-मानी जोड़ी में शुमार है.

कपूर फैमिली के पुश्तैनी घर आरके हाउस से इनमें से लगभग सभी जोड़ों की शादी हुई है और अब इसी घर से बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस आलिया भट्ट और फेमस एक्टर रणबीर कपूर की शादी होने वाली है जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है.