B’day Special : हास्य अभिनय के बेताज बादशाह जॉनी लीवर इस वजह से हो गए थे रोने पर मजबूर

हिंदी सिनेमा के दमदार हास्य अभिनताओं में से एक जॉनी लीवर आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं बॉलीवुड में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिंदी फ़िल्में दी है।

0
53
जॉनी लीवर-min

हिंदी सिनेमा के दमदार हास्य अभिनताओं में से एक जॉनी लीवर आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिंदी फ़िल्में दी है उनका जन्म आज ही के दिन साल 1967 में कनिगिरी में हुआ था। सैकड़ों फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से सभी को हंसाने वाले जॉनी लीवर को तो बॉलावुड का चार्ली चैपलीन भी कहा जाता है। वह अपने जबरदस्त अभिनय से आज भी दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे है। आइए जानते है आज इस ख़ास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें…

https://www.instagram.com/p/Bam5hDdhiz9/?utm_source=ig_web_copy_link

फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर देने वाले जॉनी लाइफ में कई कठिन चुनौतियों से भी गुजर चुके हैं। उस समय वे बुरी तरह से टूट गए थे, जब बेटे जेसे को बचपन में एक गंभीर बीमारी हो गई थी। जब वो 12 साल के थे तब जेसे को गले में ट्यूमर हो गया था। ट्यूमर बढ़कर कैंसर बन गया था। हालांकि लंबे इलाज के बाद वे ठीक हो गए। जेसे म्युजिशियन हैं और अब फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे हैं।

https://www.instagram.com/p/BbVb8fwBvuU/?utm_source=ig_web_copy_link

ऐसा माना जाता है कि 90 के दशक की फिल्में जॉनी लीवर की कॉमेडी के बिना फीकी थी। उस दौड़ की फिल्मों में जॉनी का होना लॉजमी सा हो गया था। वो हर फिल्म में अपने बेहतरीन कॉमेडी से फिल्म में जान डाल देते थें। बता दें कि जॉनी लीवर का नाम पहले सिर्फ जॉन हुआ करता था। वहीं जॉनी लीवर के पिता एक ऑपरेटर का काम करते थे। वहीं वो कभी कभी अपने बेटे जॉन को भी दफ्तर में अपने साथ ले जाया करते थे। जब भी जॉन वहां जाते तो वहां के सभी कर्मचारियों की मिमिक्री करके उनका खूब मनोरंजन करते थे। सभी उनकी इस टैलेंट की जमकर तारीफ किया करते थे।

https://www.instagram.com/p/Bam-IO_hAxp/?utm_source=ig_web_copy_link

इसके बाद जॉनी लीवर स्टेज पर भी अपने मिमिक्री के कार्यक्रम पेश करने लगे। इसी दौरान उनकी मुलकात संगीतकार जोड़ी कल्याणजी -आनंद जी से हुई। उन्हें वर्ष 1982 में कल्याणजी -आनंद जी और अमिताभ बच्चन के साथ विश्व भर में संगीतमय कार्यक्रम के टूर में हिस्सा लेने का मौका मिला। एक दिन सुनील दत्त ने जॉनी लीवर को स्टेज शोज करते हुए देखा तो उन्हें उनकी कॉमेडी इतनी पसंद आई कि सुनील दत्त ने फौरन उन्हें फिल्मों में कॉमेडी करने के लिए ऑफर दिया। इसी के साथ जॉनी ने फिल्म ‘दर्द’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here