BCCI की दो टूक, कहा- PAK में एशिया कप नहीं खेलेगी टीम इंडिया

0
BCCI

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों का असर खेल जगत पर भी पड़ा है। वर्षों से दोनों देशों की क्रिकेट टीम आमने-सामने नहीं हुई है। इसी बीच क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। इस साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वल्र्ड कप और एशिया कप भी होने वाला है। ऐसे में दोनों देशों की टीम आमने-सामने हो सकती है।

जानकारी अनुसार टी-20 वल्र्ड कप तो ऑस्ट्रेलिया में होना है, मगर एशिया कप इस बार पाकिस्तान में है। इधर, पाकिस्तान भारत के साथ मैच खेलने को तैयार है, लेकिन भारत मैच खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा। ऐसे में एशिया कप खटाई में पड़ता दिख रहा है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बार फिर साफ कर दिया कि वह एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा।

बीसीसीआई का कहना है कि उन्हें इस बात से कोई दिक्कत नहीं कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करें, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम वहां खेलने नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने तटस्थ मैदान की मांग की है। टीम इंडिया 2008 से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है। वहीं, पाकिस्तान की टीम 2012 के बाद भारत नहीं आई।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने हमारे यहां नहीं आता है तो हम भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने उनके देश नहीं जाएंगे। भारत को 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है तो वहीं, एशिया कप इस साल सितंबर में होगा।