Bank Jobs : फ्रेशर्स के लिए खुशखबरी, बैंकों में हो रही बंपर भर्तियां, जानें डिटेल्स

Bank Jobs : बैंकों और NBFC द्वारा अगले तीन सालों में 70,000 से ज्यादा फ्रेशर्स को जॉब देने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल, ये ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुविधा देने के लिए लिया जा रहा है।

Bank Jobs : बैंकों और NBFC द्वारा अगले तीन सालों में 70,000 से ज्यादा फ्रेशर्स को जॉब देने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल, ये ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुविधा देने के लिए लिया जा रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक, BFSI के लिए फ्रेशर्स काफी ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है। ये इसलिए ताकि इसकी बढ़ती मांगों को पूरा किया जा सके। बताया जा रहा है कि इसमें इंट्री लेवल की नौकरियों का लगभग एक चौथाई हिस्सा हो सकता है।

इसको लेकर टीमलीज सर्विसेज में हेड स्टाफिंग-BFSI और Govt के अमित वडेरा ने बताया है कि आवासीय अचल संपत्ति बाजार की वसूली और प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्रों में बढ़ते वेतन का BFSI क्षेत्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

Must Read : BJP विधायक का बड़ा बयान, बोले – बंद होना चाहिए MP में मिशनरी स्कूल

वास्तव में इस सकारात्मकता का BFSI क्षेत्र द्वारा काम पर रखने पर भी प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि BFSI में वॉल्यूम की मांग को कुछ हद तक फ्रेशर्स को हायर करके पूरा किया जाएगा। उनके मुताबिक, पिछले छह महीनों में BFSI क्षेत्र में भर्ती 25% से अधिक हो गई है और संगठन इन फ्रेशर्स के स्किल अंतर को कम करने के लिए कार्यबल में भारी निवेश कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, निजी ऋणदाता एचडीएफसी बैंक का अगले 24 महीनों में 200,000 गांवों तक जाने का लक्ष्य है। ऐसे में आने वाले 6 महीनों में 2,500 से अधिक लोगों को नौकरी पर रखने की योजना है। वहीं इसके अलावा श्रीराम समूह अपनी कई कंपनियों में करीब 5,000 लोगों को काम पर रख रहा है। इसके साथ ही ICICI होम फाइनेंस भी इस महीने करीब 600 कर्मचारियों को शामिल करना चाहता है। वहीं कोटक महिंद्रा बैंक ने भी पूर्व-कोविड स्तरों के करीब भर्ती फिर से शुरू कर दी है।