असम को भारत से काटने वाला गिरफ्तार, शरजील इमाम पर कोर्ट करेगी फैसला

0

नई दिल्ली। सीएए और एनआरसी का विरोध थमने का मान नहीं ले रहा है, वहीं असम को भारत से काटने की बात कहने वाले शरजील इमाम पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। शरजील बिहार से गिरफ्तार हो गया है। शरजील के खिलाफ छह राज्यों में एफआईआर दर्ज की गई थी, इसके अलावा बीते कई दिनों से शरजील को पुलिस तलाश कर रही थी जिसके बाद मंगलवार दोपहर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस शरजील को कोर्ट में पेश करेगी। बिहार के जहानाबाद में शरजील के पुश्तैनी घर से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के दौरान शरजील के असम को भारत से काटने वाले बयान को लेकर कई दिनों से भूचाल सा अया हुआ है।

ऐसे में शरजील की गिरफ्तारी राजनेताओं को भी खासा फायदा पहुंचा सकती है। शरजील की गिरफ्तारी के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की गई। सोमवार को शरजील के जहानाबाद के काको स्थित घर पर पुलिस ने देर रात फिर छापेमारी की जिसके बाद शरजील के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसके अलावा 6 राज्यों में शरजील के खिलाफ देश विरोधी बयान देने के लिए एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। वहीं क्राइम ब्रांच ने भी पांच टीमों को इस मामले पर काम करने का आदेश दिया है। तो वहीं सोमवार को मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने भी केस दर्ज किया

बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम पुलिस भी इमाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। वहीं जेएनयू प्रशासन ने भी शरजील के देशद्रोही बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। जेएनयू ने शरजील को समन जारी कर दिया है। 3 फरवरी तक शरजील को अपने बयान पर रिपोर्ट देनी होगी।