मप्र सरकार की अपील, अब है आपकी बारी बजट निर्माण में करें भागीदारी

मध्य प्रदेश सरकार ने फरवरी-मार्च में पेश होने वाले बजट को ध्यान में रखकर जनता के सुझाव मांगे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश का वर्ष 2022-23 के लिए बजट इस साल फरवरी-मार्च में विधानसभा में पेश किया जाएगा।

MP News

भोपाल : मध्य प्रदेश सरकार ने फरवरी-मार्च में पेश होने वाले बजट को ध्यान में रखकर जनता के सुझाव मांगे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश का वर्ष 2022-23 के लिए बजट इस साल फरवरी-मार्च में विधानसभा में पेश किया जाएगा। वित्‍त विभाग में इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। आगामी बजट का जिक्र करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बजट केवल आय-व्यय का ब्योरा नहीं है, जन जन की आकांक्षाओं की पूर्ति का माध्यम है। समृद्ध और विकसित मध्य प्रदेश का निर्माण बजट के माध्यम से ही होता है।

उन्होंने कहा कि जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति हमारे बजट का उद्देश्य है। मप्र सरकार से लोगों से किसान और जनजातीय कल्याण के लिए सुझाव मांगी है। बता दें कि इससे पहले आम लोगों व छात्रों के कल्याण के लिए सुझाव मांगे गए थे। सोशल मीडिया साइट कू पर मप्र सरकार की ओर से कहा गया है कि अब है आपकी बारी बजट निर्माण में करें भागीदारी। बजट 2022-23 में कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जनजातीय कल्याण के लिए अपने सुझाव #MPMyGov पर साझा करें। आपके सुझाव कृषि एवं किसानों की उन्नति की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

 

Koo App

वहीं मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा कि सरकार उस दिशा में सतत प्रयास कर रही है। विशेषज्ञों से भी हम चर्चा कर रहे हैं लेकिन मैं यह मानता हूं कि जनता से बड़ा विशेषज्ञ कोई नहीं है। इसलिए सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि 2022-23 के बजट के लिए कोई सुझाव हो, तो वह जनवरी के अंत तक https://mp.mygov.in/group-issue/suggest-mp-budget-2022/ के माध्यम से भेजें। सीएम शिवराज ने जनता से वादा करते हुए कहा कि आपके हर एक सुझाव का हम अध्ययन करेंगे और जो सुझाव के प्रस्ताव स्वीकार किए जा सकेंगे, वह जरूर हम बजट में जोड़ने का प्रयास करेंगे।