Alt News के को-फाउंडर Mohammad Zubair को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, ओवैसी ने की निंदा

Alt News के को-फाउंडर Mohammad Zubair को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से ऑल्ट न्यूज (Alt News) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को गिरफ्तार किया है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाए हैं. IfSO यूनिट उन्हें सेक्शन 153 ए और 295 ए के अंतर्गत गिरफ्तार किया हैं. उन पर सोशल मीडिया ऐप ट्विटर के माध्यम से धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है.

स्पेशल सेल की ओर से जुबैर को एक कप पुराने मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा ताकि पूछताछ के लिए कस्टडी मांगी जाता है जा सके. पुलिस का कहना है कि पुख्ता सबूत होने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) अपने पार्टनर प्रतीक सिन्हा के साथ एक वेबसाइट चलाते हैं. जिस धारा 153 का इस्तेमाल उन पर किया गया है वो दंगा करने या दंगा करने के लिए उकसाने पर लगाई जाती है. वहीं 295 ए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर उपयोग होती है.

 

 

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) की गिरफ्तारी को गलत बताते हुए इसकी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी निंदनीय है. बिना किसी नोटिस के उन्हें एक अज्ञात FIR के तहत गिरफ्तार कर लिया है. ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारे लगाने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस कोई एक्शन नहीं लेती है, लेकिन अपराध की रिपोर्ट करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई करती है.