एयरटेल के पोर्टफोलियो में आपको कई रिचार्ज के विकल्प मिलते हैं. कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में एक नया रिचार्ज प्लान ऐड दिया है, जो डेटा ऑफर करता है. ये प्लान कंपनी ने उन कस्टमर्स के लिए जोड़ दिया है, जो एक सस्ता ऑप्शन चाहते हैं. 35 रूपए के रिचार्ज में यूजर्स को सिर्फ डेटा मिलता है. आइए जानते हैं इसकी दूसरी जानकारी.

Airtel ने अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो में जो एक नया प्लान जोड़ा है. उसमे ये प्लान कम कीमत वाला एक डेटा वाउचर का है. जो कंपनी ने इसे प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए जोड़ा है. फिलहाल कंपनी की वेबसाइट पर ये प्लान नहीं दिख रहा है, लेकिन आप एयरटेल मोबाइल ऐप पर इसे देख सकते हैं. इस रिचार्ज प्लान का मूल्य केवल 35 रूपए है और ये एक डेटा ऑनली वाउचर है.

इसमें यूजर्स को स्टैंडअलोन वैधता और डेटा बेनिफिट्स का फायदा मिलेगा. चूंकि ये एक डेटा स्कीम है, इसलिए इसमें यूजर्स को कॉलिंग और SMS का बेनिफिट नहीं मिलेगा. आइए जानते हैं एयरटेल के नए रिचार्ज प्लान की विवरण.

Also Read – IMD Alert: राजधानी में फिर बदलेंगे मौसम के मिजाज, छा सकते है बादल, होगी हल्की बारिश

Airtel का 35 रुपये का रिचार्ज

इस रिचार्ज प्लान में कस्टमर्स को 2 दिनों की वैधता मिलती है. साथ ही कस्टमर्स को 2GB डेटा मिलेगा. मतलब आपको एक दिन और 1 GB डेटा के लिए 17.5 रूपए खर्च करने पड़ेंगे. हालांकि, कंपनी कई दूसरे डेटा रिचार्ज भी ऑफर करती है. जिसकी शुरुआत 19 रूपए से होती है, जिसमें यूजर्स को 1GB डेटा एक दिन के लिए मिलता है. इसके मुकाबले 35 रूपए वाला प्लान थोड़ा सस्ता है. कंपनी 3GB डेटा वाल भी वाउचर ऑफर करती है, जिसकी कीमत 58 रूपए में है. इसमें आपको अलग से कोई वैधता नहीं मिलती. बल्कि आपके उपलब्ध प्लान की वैधता तक आप इस डेटा का उपयोग कर सकते हैं. एयरटेल का नया प्लान उन यूजर्स के लिए है, जो 3GB या 1GB डेटा नहीं चाहते हैं.

दूसरे डेटा रिचार्ज प्लान्स भी हैं मौजूद

Airtel कंपनी के पास 301 रुपए का भी एक प्लान है, जो धिक् डेटा चाहने वाले यूजर्स के लिए है. इस प्लान में कस्टमर्स को 50GB डेटा उनके मौजूदा प्लान की वैधता तक के लिए मिलता है. हाल में ही कंपनी ने 65 रूपए का भी एक प्लान जोड़ा है, जो 4GB डेटा के साथ आता है. इसमें यूजर्स को अलग से कोई वैधता नहीं मिलती है. 5GB डेटा के लिए कंपनी 98 रूपए चार्ज कर रही है. इसमें भी आपको अलग से वैधता नहीं मिलेगी.