Indore के लिए AICTSL की नई सस्टेनेबल पेशकश, जल्द शुरू होगी MyByk साइकिल

Indore : कोरोना (Corona) के बाद से ही लोग काफी ज्यादा स्वास्थ (Health) पर ध्यान देने लगे है। लोग अब अपने शरीर को मजबूत और तरोताजा रखने के एक्सरसाइज के साथ-साथ साइकिल चलाने का भी इस्तेमाल काफी ज्यादा करने लगे हैं।

mybyk hub

Indore (आयुषी जैन) : कोरोना (Corona) के बाद से ही लोग काफी ज्यादा स्वास्थ्य(Health) पर ध्यान देने लगे है। लोग अब अपने शरीर को मजबूत और तरोताजा रखने के एक्सरसाइज के साथ-साथ साइकिल चलाने का भी इस्तेमाल काफी ज्यादा करने लगे हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे है जो आपको आपके मन मुताबिक साइकिल चलने का मौका देगी, वो भी घंटे, साप्ताहिक, मासिक के तौर पर लोग इसकी सदस्य्ता ले सकेंगे। तो चलिए जानते है –

Must Read : Deepika Padukon का ग्लैमरस लुक फैंस को कर रहा दीवाना

ये है MYBYK हब –

mybyk hub
mybyk hub

MYBYK हब एक ऐसी कंपनी है जो शहरों में या टाउनशिप में एक ऑटोमेटिक साइकिल हब स्थापित करती है। लोग इसका इस्तेमाल MYBYK मोबाइल ऐप के माध्यम से किराया भर कर कर सकते हैं। इस MYBYK साइकिल को कोई भी इंसान घंटे, साप्ताहिक, मासिक या लंबे समय के लिए भी सदस्य्ता के रूप में ले सकता है।

Must read : ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर सामने आया Kangna Ranout का रिएक्शन, इस अंदाज में की तारीफ

दरअसल, MYBYK “बाइक पर कम यात्रा” के विचार को बढ़ावा देता है। इसको लेकर कंपनी के मालिक का कहना है कि MYBYK साइकिल नेचर की कंपनी में वेलनेस और समय बिताने के लिए एक किफायती, सुविधाजनक और परेशानी मुक्त विकल्प है। ये कार्बन फुटप्रिंट को कम करता है और समुदाय को पर्यावरण के प्रति उनकी जिम्मेदारी के प्रति संवेदनशील बनाता है।

इन शहरों में शुरू हुई सेवा –

mybyk hub

जानकारी के मुताबिक, MYBYK भारत की सबसे बड़ी और सबसे सफल प्रीमियम साइकिल-शेयरिंग सेवा है। इस कंपनी की स्थापना 2014 में हुई थी। इस कंपनी के मालिक चार्टर्ड अकाउंटेंट अरिजीत सोनी है। अभी तक कंपनी अहमदाबाद, मुंबई, उदयपुर और राजकोट में फैले 6000+ साइकिल के कुल बेड़े का आकार लगा चुकी हैं। इसकी कुछ प्रमुख परियोजनाओं में अहमदाबाद स्मार्ट सिटी पीबीएस, मुंबई मेट्रो साइकिल फीडर सर्विस, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जामनगर रिफाइनरी), इसरो (सैक कैंपस) शामिल हैं।

अब इंदौर में भी हो रही शुरू –

mybyk hub

वहीं अब ये इंदौर में भी शुरू होने जा रही है। ये अब तक कई शहरों में शुरू की जा चुकी है। वहीं इंदौर में भी इसके बोर्ड और साइकिल स्टेंड बना दिए गए है। ऐसे में अब आप जल्दी ही स्मार्टकार्ड / एप बेस्ड यह सुविधा ले सकते हैं और बेहद किफायती दरों पर इन शानदार साइकल्स से शहर में घूम पाएंगे। इसमें मंथली और आवरली प्लान्स भी होंगे जो लोगों की काफी मदद करेंगे। दरअसल, अहमदाबाद के एक स्टार्टअप की यह पेशकश कई स्मार्ट सिटीज़ में सफलतापूर्वक चल रही है।