पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद नगरीय निकायों में डलेंगे वोट, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी जानकारी

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह पंचायत चुनावों के संपन्न होने के बाद नगरीय निकाय चुनाव के संबंध में जानकारी दे रहे हैं.

MP Panchayat Election: मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है और तारीख के सामने आने के बाद नेताओं के बयान भी लगातार सामने आ रहे हैं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री चुनाव को लेकर है.

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जुलाई में पंचायत के चुनाव संपन्न हो जाएंगे उसके बाद नगरीय निकायों के चुनाव हो सकते हैं ऐसा माना जा रहे हैं कि पहले सप्ताह तक नगरीय निकायों के चुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 1 जून को नगरी निकाय चुनाव की घोषणा हो सकती है संभावना है कि जुलाई में जैसे ही पंचायत के चुनाव खत्म होंगे उसके बाद नगरी निकाय के चुनाव किए जाएंगे.

Must Read- Astro Tips: रंगों का पड़ता है ग्रहों पर प्रभाव, दिन के हिसाब से करें कपड़ो का चयन, मिलेगी सफलता

 

मंत्री ने यह भी कहा कि नगरीय निकायों और पंचायत के चुनाव में ओबीसी वर्ग के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हो रहे हैं यह देश के लिए एक उम्दा उदाहरण है जिसे देखकर अब अन्य राज्य भी इसे अपनाएंगे.

चुनाव की तारीखों की बात करते हुए भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ क्या आरोपों का जवाब भी दिया है. बता दें कि कमलनाथ ने भाजपा पर ओबीसी वर्ग के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज ने ओबीसी वर्ग को धोखा दिया है इस पर पलटवार करते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जो आरोप लगाया है की शुरुआत भी उन्हीं ने की कांग्रेस की प्रक्रिया खरीद-फरोख्त वाली थी उन्होंने अपनी सुविधा को देखते हुए पंचायतों को बनाया था जिसके चलते चुनाव नहीं हुए थे.