Breaking News

वर्ल्ड कप में धमाका करने को तैयार है ये टीम, जाने खामियां और खूबियाँ

Posted on: 30 Apr 2019 14:26 by Surbhi Bhawsar
वर्ल्ड कप में धमाका करने को तैयार है ये टीम, जाने खामियां और खूबियाँ

नई दिल्ली। आज हम बात करने जा रहे है अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बारे में। भले ही बड़ी-बड़ी टीमों को हराने की क्षमता रखने वाली ये टीम, रैंकिंग में नीचे चल रही है लेकिन इस टीम के हौसले अभी भी बुलंद है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई नही किया था, टीम को वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफायर राउंड से गुजरना पड़ा था। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्वालीफायर टूर्नामेंट के फाइनल में विंडीज को हराकर इस मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई किया था।

टीम की मजबूतियां

अफगानिस्तान की टीम के पास दुनिया का सबसे अच्छा स्पिनर्स है- रशीद खान और मुजीब ऊर रहमान। ये दोनों खिलाड़ियों ने अपनी फिरकी से दुनिया में होने वाली सभी लीग्स में अपना जादू दिखाया है। टीम के पास मोहम्मद नबी जैसा अच्छा आल-राउंडर भी है। इसके अलावा टीम में मोहम्मद शहज़ाद और असग़र अफ़ग़ान जैसे अच्छे बल्लेबाज भी है।

टीम की कमजोरियां

अफगानी बल्लेबाज अपना फॉर्म बरकरार नहीं रख पाते है। इस बार अफगानिस्तान की टीमों को एक अच्छे तेज गेंदबाज की कमी भी खिलेगी। इसके अलावा मिडिल आर्डर का अच्छा सपोर्ट भी नही मिल पता है, टीम में कोई भी फिट विकेटकीपर नही है मोहम्मद शहज़ाद ही एक मात्र कीपर है और वो भी फिट नही है।

कुछ इस प्रकार है टीम

नूर अली, हज़रातुलाः, असगर अफगान, शहीदी, जादरान, रहमत शाह, शेनवारी, गुलबदीन नायब(कप्तान), मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहज़ाद, रशीद खान, दवलत जादरान, आफताब असलम, हामिद हस्सान और मुजीब उल रहमान

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com