राशिनुसार हरतालिका तीज पर माता पार्वती को करें ये अर्पित, शीघ्र विवाह के लिए करें यह उपाय

हरतालिका तीज पर आप माता पार्वती जी को सच्चे मन से जो भी अर्पित करते है वह भी उन्हें स्वीकार होता है, क्योंकि भगवान भक्त की भावना देखते है। लेकिन आप राशि के अनुसार आप माता पार्वती जी को ये चीजों ये अर्पित करेंगे तो ओर भी शुभ होता है।

हरतालिका तीज का व्रत सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए करती है और कुवारी युवतियां मनचाहे और योग्य पति को प्राप्त करने के लिए करती है। इस बार हरतालिका तीज का इस बार 30 अगस्त को है। इस दौरान महिलाएं निर्जला व्रत कर भगवान शिव और माता पार्वती जी की पूजा करते है। पूजा के दौरान माता पार्वती जी को सौभाग्य का सारा सामान अर्पित करते हैं और रात्रि जागरण भी किया जाता है। लेकिन हरतालिका तीज पर आप माता पार्वती जी को सच्चे मन से जो भी अर्पित करते है वह भी उन्हें स्वीकार होता है, क्योंकि भगवान भक्त की भावना देखते है । लेकिन हरतालिका तीज पर आप राशि के अनुसार आप माता पार्वती जी को ये चीजों ये अर्पित करेंगे तो ओर भी शुभ होता है।

Must Read- Hartalika Teej 2022 Vrat Niyam: हरतालिका तीजव्रत कर रहे है तो जान ले यह नियम

हरतालिका तीज पर भगवान शिव को पीले व माता पार्वती जी को लाल फूल अर्पित करना चाहिए। साथ ही पीले रंग का रेशमी धागा भी भगवान शिव व माता पार्वती जी को अर्पित करना चाहिए। इस दौरान उनके समक्ष ‘ॐ गौरीशंकराय नमः’ इस मंत्र का 3 माला जप करना चाहिए। इसके बाद भगवान से शीघ्र विवाह की प्रार्थना कर पीले धागे को अपनी पर बांधना चाहिए।

मेष, सिंह, धनु – इस राशि की महिलाएं माता को लाल रंग की चूड़ियां, सिंदूर, बिंदी इत्यादि अर्पित कर सकती है।

वृष, कन्या, मकर- इस राशि की महिलाएं माता को वस्त्र अर्पित कर सकती है।

मिथुन, तुला, कुंभ- इस राशि की महिलाएं माता को चांदी के आभूषण, बिछिया अर्पित कर सकती है।

कर्क, वृश्चिक, मीन- इस राशि की महिलाएं माता को अलग- अलग रंग के पुष्प और गुलाब का इत्र अर्पित कर सकती हैं।