Video: जेब में ड्रग्स रख फंसा रही थी पुलिस, CCTV से खुल गई पोल, 4 अधिकारी सस्पेंड

Share on:

मुंबई पुलिस में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि छापे के दौरान एक व्यक्ति पर नशीली दवाएं डालने का खुलासा हुआ है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, “निलंबित किए गए लोगों में एक पुलिस उप-निरीक्षक और तीन कांस्टेबल शामिल हैं।

दरअसल खार पुलिस स्टेशन के आतंकवाद-रोधी सेल से जुड़े पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम को शहर के कलिना इलाके में एक खुले भूखंड पर छापा मारा और डैनियल नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। लेकिन घटना के सीसीटीवी फुटेज में कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी को संदिग्ध के कूल्हे की जेब में कुछ डालते हुए दिखाया गया है।

एक स्थानीय समाचार चैनल से बात करते हुए, डैनियल ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों ने पहले उसे नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम मामले में फंसाने की धमकी दी, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि उनकी हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं, तो उन्हें छोड़ दिया गया।


डीसीपी रोशन ने बताया कि निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने और वीडियो में देखी गई संदिग्ध गतिविधियों के लिए चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई थी और उन्हें जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने कहा, ड्रग्स के बारे में सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे, लेकिन (उन्होंने जो कुछ किया) वह सीसीटीवी में दिख रहा है।