Mumbai Hit And Run Case: CM एकनाथ शिंदे सख्त, कहा- ‘पुलिस किसी को नहीं..’, हिरासत में आरोपी मिहिर शाह के पिता

Share on:

Mumbai Hit And Run Case: मुंबई में शिवसेना नेता के बेटे से जुड़े हिट एंड रन मामले को लेकर मचे बवाल के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। रविवार सुबह एक 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जब उसे एक बीएमडब्ल्यू कार ने टक्कर मार दी, जिसे कथित तौर पर महाराष्ट्र के पालघर से शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह चला रहे थे।

एकनाथ शिंदे ने कहा, “मुंबई हिट एंड रन मामला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं। “जो भी होगा वह कानूनी होगा…” पीटीआई के अनुसार, जब सीएम से पूछा गया कि क्या मुंबई दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, तो उन्होंने कहा, “कानून सभी के लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही नजरिए से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा।”

शिंदे ने कहा कि उन्होंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है। सीएम ने कहा, “पुलिस किसी को नहीं बचाएगी।”वर्ली के कोलीवाड़ा की रहने वाली कावेरी नखवा (45) अपने पति के साथ घर लौट रही थीं, जब वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर बीएमडब्ल्यू ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि कार के बोनट पर उन्हें करीब 100 मीटर तक घसीटा गया और फिर नीचे फेंक दिया गया।

वाहन बरामद

वर्ली पुलिस ने मुंबई के बांद्रा इलाके से बीएमडब्ल्यू कार बरामद कर जब्त कर ली है। पुलिस ने कार में मौजूद दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वर्ली पुलिस ने कार में मौजूद राजेंद्र सिंह बिदावत और मृतक के पिता राजेश शाह को हिरासत में लिया है। मिहिर शाह फरार है। वर्ली पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आदित्य ठाकरे ने कहा…

इस बीच, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। ठाकरे ने कहा, “मैं हिट एंड रन के आरोपी श्री शाह के राजनीतिक झुकाव के बारे में नहीं बताऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है कि शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी।”

उन्होंने कहा कि एमएलसी सुनील शिंदे और उन्होंने पीड़िता के पति श्री नखवा से भी मुलाकात की और उनसे आरोपियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए हरसंभव प्रयास करने का वादा किया।