‘इंसाफ नहीं मिला तो…’ तमिलनाडु BSP नेता के मर्डर पर बोलीं मायावती, CBI जांच की डिमांड

Share on:

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की चेन्नई में हुई हत्या पर बोलते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि “विशेष रूप से कमजोर वर्गों को सुरक्षित महसूस करना चाहिए।”

‘मैं राज्य सरकार और खासकर CM से आग्रह करती हूं…’

के आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को पेराम्बुर स्थित उनके आवास के पास कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार , मायावती ने कहा, “मैं राज्य सरकार और खासकर सीएम से आग्रह करती हूं कि उन्हें राज्य में कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए, खासकर कमजोर वर्गों को सुरक्षित महसूस करना चाहिए। अगर सरकार गंभीर होती, तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाता, लेकिन अब चूंकि ऐसा नहीं है, इसलिए हम राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह करते हैं।”

‘हम चुप नहीं बैठेंगे’

मायावती ने आगे कहा कि बीएसपी ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा, “हमारी राज्य इकाई चुप नहीं बैठेगी और राज्य सरकार पर इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए दबाव बनाएगी… मैं ईश्वर से प्रार्थना करूंगी कि वह उनके परिवार और समर्थकों को इस दुख को सहने की शक्ति दे… आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को आगे आना चाहिए लेकिन साथ ही कानून की सीमाओं में रहना चाहिए और यह दिखाना चाहिए कि कमजोर वर्ग कानून को अपने हाथ में नहीं लेता है।”

इस बीच, चेन्नई पुलिस को गैंगस्टर अर्कोट सुरेश के सहयोगियों की संलिप्तता का संदेह है, जिसकी पिछले साल अगस्त में हत्या कर दी गई थी। तमिलनाडु बीएसपी प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की शुक्रवार शाम चेन्नई के पेरम्बूर स्थित उनके आवास के पास अज्ञात लोगों के एक समूह ने हत्या कर दी।

उत्तरी चेन्नई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) असरा गर्ग ने एएनआई को बताया , “प्रत्येक संदिग्ध के तथ्यों और परिस्थितियों के बारे में निरंतर पूछताछ, उचित विश्लेषण और परिश्रम के बाद, हमने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने खून से सने सात हथियार, एक ज़ोमैटो टी-शर्ट, एक ज़ोमैटो बैग और तीन बाइक जब्त की हैं जिनका इस्तेमाल अपराध को अंजाम देने में किया गया था।”