लोनावाला जलप्रपात में दिल दहला देने वाला मंजर, भुशी बांध में डूबने से 2 नाबालिगों समेत 5 की मौत

Share on:

एक परिवार की लोनावला जलप्रपात की सैर दुःस्वप्न में बदल गई, यहाँ झरने की तेज़ धाराओं में एक ही परिवार के पाँच सदस्य बह गए। पुलिस ने बताया कि पुणे के लोनावाला क्षेत्र में भुशी बांध के पीछे एक झरने में डूबने से दो नाबालिगों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और एक ही परिवार के दो बच्चे लापता हैं। यह घटना 30 जून को दोपहर करीब 12:30 बजे घटी।

जिन पीड़ितों के शव बरामद किए गए हैं, उनकी पहचान शाहिस्ता अंसारी (36), अमीमा अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के रूप में हुई है। लापता लोगों में अदनान अंसारी (4) और मारिया सैय्यद (9) शामिल हैं। यह परिवार पुणे शहर के सैय्यद नगर इलाके का रहने वाला है।


पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने एएनआई को बताया : “एक महिला और चार बच्चे लोनावाला में भुशी बांध के पास झरने पर गए थे। आज खोज और बचाव अभियान के अंत में तीन शव बरामद किए गए हैं. सभी पांच लोग एक ही परिवार के हैं।”

अधीक्षक देशमुख ने बताया कि शाहिस्ता अंसारी (36), अमीमा अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन अदनान अंसारी (4) और मारिया सैय्यद (9) लापता हैं। एएनआई ने देशमुख के हवाले से बताया, “परिवार एक दिन बाहर घूमने का आनंद ले रहा था, तभी यह हादसा हुआ। कुछ सदस्य झरने के बहुत करीब चले गए और तेज बहाव में बह गए।”

लोनावाला पुलिस और आपातकालीन सेवाओं ने गोताखोरों और बचाव दलों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू कर दिया है। लापता बच्चों की तलाश जारी है।परिवार की यह सैर एक दुःस्वप्न में बदल गई, क्योंकि झरने की तेज़ धाराओं में पाँच सदस्य बह गए, जिससे ऐसे प्राकृतिक आकर्षणों के खतरे उजागर होते हैं। अधिकारी इन क्षेत्रों में आगे की त्रासदियों को रोकने के लिए सावधानी बरतने का आग्रह करते रहते हैं।