देवास सांसद के घर चोरी का पर्दाफाश: 4 गिरफ्तार, 20 लाख का माल बरामद

Share on:

देवास : मध्य प्रदेश के देवास जिले में सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के घर में हुई चोरी का पुलिस ने सफलतापूर्वक खुलासा कर दिया है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात, नकदी और अन्य सामान सहित कुल 20 लाख रुपये से अधिक का चोरी का माल बरामद किया है। 24-25 मई की रात को, चोरों ने सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के तिलक नगर, देवास स्थित निवास पर धावा बोल दिया। चोरों ने घर में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर सोने-चांदी के जेवरात, नकदी और अन्य सामान चोरी कर लिया।

पुलिस की तुरंत कार्यवाही और आरोपियों का गिरफ्तारी:

सांसद के निजी सहायक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने तकनीकी साक्ष्यों और मुखबिरों की मदद से आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

पूछताछ में हुआ खुलासा:

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले से ही घर की रेकी कर रखी थी और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

गिरफ्तार आरोपियों में शामिल हैं:

जीतसिंह टांक, निवासी खंडवा
दिनेश, निवासी खंडवा
श्यामसिंह पवार, निवासी शाजापुर
एक नाबालिग

पुलिस ने बरामद किया चोरी का माल:

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 95 हजार रुपये की नकदी, चोरी में इस्तेमाल की गई बाइक और 20 लाख रुपये से अधिक का अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस ने की आगे की कार्यवाही:

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही जारी है।