मोहन यादव के मुख्यमंत्री पद के लिए किसने रखा था प्रस्ताव, कल भोपल में लेंगे शपथ

Share on:

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुने हुए थे। जिसके परिणाम 3 दिसंबर को घोषित हो चुके है। बीजेपी ने इस चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की। मगर चुनाव के तक़रीबन 1 हफ्ते के बाद बीजेपी ने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की। मोहन यादव, मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। माना जा रहा है कि जिसका प्रस्ताव खुद मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रखा था। जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया।

इसी के साथ, पार्टी ने डिप्टी सीएम और विधानसभा स्पीकर के नाम पर भी मुहर लगा दी है। जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला के नाम डिप्टी सीएम के तौर पर तय किए गए हैं। जगदीश देवड़ा मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ से विधायक हैं। वहीं राजेंद्र शुक्ल रीवा सीट से विधायक हैं। इसके अलावा, नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे। इस बार बीजेपी ने नए चेहरों को पद संभाले है, जो चौकाने वाले फैसले है।

13 दिसंबर को मोहन यादव मुख्यमंत्री के रूप में और जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम के रूप में भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ लेंगे। आशंका है की कुछ विधायक मंत्री पद की शपथ भी ले सकते हैं। नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद सोमवार यानी कल को ही शिवराज सिंह चौहान राजभवन पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल मंगुभाई पटेल को सीएम पद से अपना इस्तीफा सौंपा। उनका इस्तीफा उसी समय मंजूर भी हो गया।