नेशनल प्रेस डे पर गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान !

Share on:

आज नेशनल प्रेस डे के उपलक्ष्य में भारत के सभी तमाम हस्ती सहित राजनेताओं ने मीडिया जगत को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भारत के गृह मंत्री अमित शाह समिट सभी राजनेतओं का कहना था कि लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए निडर पत्रकारिता की जरूरत है। इस मोके पर शाह ने कहा कि ‘मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलने वालों का हमेशा विरोध करती है।’ आपको बता दे की 16 नवंबर 1966 को भारत में विधिवत रूप से प्रेस परिषद ने विधिवत रूप से कार्य करना शुरू किया था। इसलिए भारत में आज के दिन को नेशनल प्रेस डे के रूप में बनाया जाता है।

भारत के ग्रह मंत्री ने प्रेस डे पर ट्वीट करते हुए मीडिया जगत को बधाई दिया और लिखा कि ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं. हमारी मीडिया देश की नींव को मजबूत करने के लिए बिना थके जुटी रहती है. मोदी सरकार प्रेस की आजादी को लेकर प्रतिबद्ध है, जो इसे कुचलने की कोशिश करते हैं हम उनके खिलाफ हैं. कोरोना काल में मीडिया के काम को सराहा जाना चाहिए.’

https://twitter.com/AmitShah/status/1328225909455814656?s=20

सूचना एवं मंत्री ने की फ्री प्रेस की सरहाना
इस नाशिनल प्रेस डे के अवसर पर भारत के सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ट्वीट करते हुए कहा कि ”फ्री प्रेस’ हमारे लोकतंत्र की विशेषता और आधारशिला है. राष्ट्रीय प्रेस दिवस, प्रेस की स्वतंत्रता एवं जिम्मेदारियों की ओर हमारा ध्यान आकर्षित करता है. आज सबसे बड़ा संकट है फेक न्यूज ,पत्रकारों को इसके लिए काम करना चाहिए. सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं.

https://twitter.com/PrakashJavdekar/status/1328223595802202113?s=20