बिहार चुनाव : एक और उम्मीदवार पर हुआ जानलेवा हमला, दफ्तर पर ताबड़तोड़ फायरिंग

Share on:

बिहार में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच एक और हमला का मामला सामने आया है। यह मामला बिहार के पूर्णिया जिले का है, यहाँ पर एक बार फिर से एक उम्मीदवार के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है। बतया जा रहा है कि रालोसपा के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को निशाना बनाते हुए हमलवारों ने उन पर फायरिंग की। यह फायरिंग देर रात रालोसपा के जिला कार्यालय पर हुई है।

गनीमत है कि रालोसपा के जिलाध्यक्ष और धमदाहा से पार्टी की तरफ से उमीदवार बने रमेश कुशवाहा को इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ। यह घटना को मधुबनी ओपी के मेहता चौक के पास स्थित रालोसपा के जिला कार्यालय में अंजाम दिया गया। कार्यालय के दिवार एवं दरवज़े में गोली का निशान देखा जा सकता है। घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा बरामद किया है। रमेश कुशवाहा ने बताया कि जब वो मीरगंज से प्रचार कर के वो पूर्णिया वापस लौट रहे थे तभी बाइक सवार उनका पीछा कर रहे थे। और कार्यालय के सामने आते ही उन आरोपियो ने उनके ऊपर दो गोली चलाई।

गोली दरवाज़े में और दिवार में लगी थी जिस के कारण दफ्तर में मौजूद लोगो को छुपने का वक़्त मिल गया जिस से वो सुरक्षित रहे। बाद में इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मधुबनी ओपी थाने से प्रभारी शैलेश पांडेय और एसडीपीओ सदर आनंद पांडे मौके पर पहुंचे और घटनास्थल से दो खोखा भी बरामद किया। प्रार्थी रमेश कुशवाहा ने बतया की उन के ऊपर कुछ दिन पहले भी उन पर हमला हुआ था। इसलिए उन्होंने सिक्योरिटी के लिए पहले भी आवेदन दिया था। उनका कहना है कि ‘उनकी लोकप्रियता से विपक्षी घबरा गए हैं और उन पर हमला करवा रहे हैं. उन्होंने मांग की है कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। ‘

बता दे इस इसके पूर्व में भी बिहार में शिवहर जिले में ही एक उम्मीदवार की गोली कर हत्या हो चुकी है। और गया में जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार पर पप्पू यादव में भी जानलेवा हमला हुआ था।