सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज होने वाले प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण किया जाये- कलेक्टर सिंह

Share on:

इंदौर 14 सितम्बर, 2020
कलेक्टर मनीष सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिेये है कि सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज होने वाले प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण किया जाये। निराकरण गुणवत्तापूर्ण, सकारात्मक तथा आवेदकों की संतुष्टी के साथ हो। प्रकरणों के निराकरण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाये। हर प्रकरण को गंभीरता के साथ निराकृत करें।
मनीष सिंह ने यह निर्देश आज कलेक्टर कार्यालय में संपन्न हुई समय-सीमा पत्रों की निराकरण की समीक्षा बैठक में दिये। बैठक में अपर कलेक्टर पवन जैन, अभय बेड़ेकर, अजयदेव शर्मा तथा कीर्ति खुरासिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने आज मुख्य रुप से सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे रुचि लेकर प्रकरणों को निराकृत करें। प्रत्येक प्रकरण को गंभीरता से ले। हितग्राहियों से चर्चा करें और प्रकरण निराकृत करें। सीएम हेल्पलाइन में कोई भी प्रकरण बेवजह लंबित नहीं रहे। सभी अधिकारी आवेदनों का स्वयं परीक्षण करें।
बैठक मे कलेक्टर मनीष सिंह ने किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत सभी पात्र किसानों को लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। कोई भी पात्र किसान इस योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे। जिन किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बने हैं उनके भी किसान क्रेडिट बनवाये जाये। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी पात्र स्कूली बच्चों को पाठ्यपुस्तकें मिल जाये। उन्होंने छात्रवृत्ति वितरण कार्य की भी समीक्षा की। निर्देश दिये कि विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति के प्रकरणों का सुक्ष्मता से परीक्षण करें। छात्रवृत्ति के अन्य प्रकरणों में समय पर छात्रवृत्ति का भुगतान किया जाये।