गुजरात के राजकोट से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। मृतका के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। वही राज्य सरकार ने स्कूल प्रशासन से मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले पर कांग्रेस नेता ने सरकार को स्कूल के समय में बदलाव करने की बात कही गई है।

स्कूल प्रशासन पर लगाया ये आरोप

मिली जानकारी के मुताबिक, राजकोट के जसाणी स्कूल में पड़ने वाली छात्रा रिया अचानक ही पढ़ाई करते हुए बेंच पर गिर गई। घटना के बाद छात्रा को तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। परिजनों का आरोप है कि ठंड की वजह से छात्रा को हार्ट अटैक आया है। उनकी बेटी को तुरंत ट्रीटमेंट न मिलने की वजह से मौत हुई है।

Also Read : प्रेम-प्रसंग का मामला पहुंचा कोर्ट, जज कार्यवाही के दौरान दोनों को दी ये हिदायद

छात्रा को क्लास में लग रही थी ठंड

बताया जा रहा है कि रिया सुबह 7 बजे स्कूल पहुंची थी। इसके बाद 7.30 बजे प्रार्थना करके 8 बजे क्लास में पहुंची थी। इस दौरान उसे ठंड लग रही थी और अचानक ही बेहोश हो गई। छात्रा को हार्ट अटैक से मौत के बाद शिक्षा विभाग भी हरकत में है।

शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए कहा है कि छात्रों को ठंड की वजह से जैसा भी स्वेटर या जैकेट पहनना चाहते हैं, वो पहन सकते हैं। स्कूल यूनिफॉर्म की ही जैकेट या स्वेटर पहनना जरूरी नहीं होगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने की ये मांग

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने मांग की है कि शिक्षा विभाग ठंड के चलते स्कूल का समय सुबह 7 बजे को बदलकर 8 बजे कर दे। मामले में डॉक्टर का कहना है कि ठंड की वजह से ब्लड जम जाता है। ऐसे में छात्रा ने जो स्वेटर पहना था, उससे बॉडी गर्म रहने की संभावना कम थी। ऐसे में ब्लड जमने से ब्लड फ्लो कम हो गया होगा।