7th Pay Commission
7th Pay Commission

7th Pay Commission DA Hike: क्या आप जानते है मंदिर के कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता दिया जाता है। हाल ही में अभी तमिलनाडु राज्य सरकार द्वारा सूबे में काम करने वाले सभी मंदिर के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग (HR and CE) के अंतर्गत मंदिरों के स्थायी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में चार प्रतिशत बढ़ोतरी का आदेश दिया है।

10,000 स्थायी कर्मियों को फायदा

सरकार की तरफ से जारी व‍िज्ञप्‍त‍ि के अनुसार मंदिर कर्मचारियों का भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर द‍िया गया है। बढ़ा हुआ भत्‍ता 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी क‍िया गया है। मंद‍िर कर्मचार‍ियों की बढ़ी हुई सैलरी फरवरी में आने की उम्‍मीद है। सरकार की तरफ से ल‍िए गए इस फैसले से करीब 10,000 स्थायी कर्मियों को फायदा मिलेगा। इससे सरकार पर सालाना सात करोड़ रुपये बोझ पड़ेगा।

Also Read – विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ बने ‘भावी मुख्यमंत्री’, ट्वीट हो रहा वायरल

इन मंदिरों पर होगा आदेश लागू

सभी मंदिर कर्मचारियों को नए साल का तमिलनाडु राज्य सरकार द्वारा बड़ा ही शानदार तोहफा प्रदान किया गया है क्योंकि इस बार भत्ते में 4% तक का इजाफा किया गया है जिससे आपका भत्ता 34% से बढ़ाकर 38% कर दिया गया है। जारी किए हुए आदेश को एक जनवरी 2023 से लागू कर दिया गया है जिसके दौरान यह फैसला तमिलनाडु राज्य के कुछ चयनित मंदिरों में ही लागू किया जाएगा।

राज्‍य कर्मचार‍ियों का डीए भी बढ़ा

प‍िछले द‍िनों तम‍िलनाडु के मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य कर्मचार‍ियों का डीए भी बढ़ाने का ऐलान क‍िया था। यह भी प‍िछले 34 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 38 फीसदी कर द‍िया गया है। यह ऐलान सरकार की तरफ से साल के पहले वर्क‍िंग डे को क‍िया गया था। इसके साथ ही पेंशनधारकों को भी 4 प्रत‍िशत अत‍िर‍िक्‍त डीए म‍िलेगा।

Also Read: 30 हजार में घर से शुरू करें यह छोटा बिजनेस, लाखों में होगी कमाई! सरकार भी कर रही मदद