मध्यप्रदेश में नवंबर-दिसंबर 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। लेकिन इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी ने चुनाव में अपने आप को प्रबल दावेदार बताने में पीछे नहीं हट रही है। गौरतलब है कि भाजपा हाल ही में इंदौर में आयोजित हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर सम्मिट के मुद्दे को लेकर पहले ही चर्चाओं में बनी हुई है।

वहीं कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चुनाव के मद्देनजर एक बार फिर बड़ा दाव खेल दिया है। उन्होंने हाल ही में बयान में साफ कर दिया है कि यदि कांग्रेस एक बार फिर मध्यप्रदेश में सरकार बनाती है तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के इस बयान के बाद से ही मध्य प्रदेश की राजनीति काफी ज्यादा गरमा गई है। एक बार फिर कांग्रेस को लेकर जमकर चर्चाएं हो रही है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव से पहले ही भावी मुख्यमंत्री बना दिया है। दरअसल, हाल ही में कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर की है जिसमें कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताया गया है। यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

जिसके बाद बीजेपी की तरफ से भी इस पर प्रतिक्रिया आने लगी है और इस ट्वीट पर चुटकी लेते हुए। नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि कांग्रेस बस ट्विटर और होर्डिंग पर भविष्यवाणी कर सरकार के सपने देख रही हैं। या टीवी भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और एक बार फिर सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस बीजेपी आमने सामने नजर आ रही है और दोनों ही आगामी चुनाव में अपने आप को प्रबल दावेदार बता रही है।

Also Read – MP Board: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, जानें टाइम टेबल और परीक्षा केंद्र गाइडलाइन की नई अपडेट