कैबिनेट कमेटी ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की आज हुई बैठक में डीए में बढ़ोतरी के फैसले पर मुहर लगाई गई । केंद्रीय कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी की आशाएं बीते कई दिनों से जारी थी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। डीए में हुई इस शानदार वृद्धि से केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी।

Also Read-Share Market : जानिए किन स्टॉकों में है मंदी के आसार, कौन से शेयरों में है तेजी के संकेत

38 फीसदी हुआ डीए

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में वृध्दि का इंतजार केंद्रीय कर्मचारी एक अरसे से कर रहे थे, हालांकि इसी वर्ष मार्च के महीने में भी केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 3 प्रतिशत का इजाफा किया गया, जिसके बाद 34 प्रतिशत डीए केंद्रीय कर्मचारियों को प्राप्त होने लगा था। अब डीए में हुई 4 प्रतिशत की वृद्धि के बाद केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 38 प्रतिशत पर पहुंच गया है, जिससे केंद्रीय कर्मचारी काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश से गायब हुई बरसात, इन राज्यों में बिछी आकाश में बादलों की बिसात, जानिए कहाँ है मौसम विभाग का अलर्ट

कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी

कैबिनेट कमेटी ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की आज हुई बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। यूनियन कैबिनेट इस विषय पर बहुत पहले से विचार कर रही थी, इसके साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों को भी अपने डीए की बढ़ौतरी का बेसब्री से इंतजार था।