मध्य प्रदेश (MP) के आसमान से बारिश अब बिलकुल गायब हो चुकी है। बीते माह की लगातार झमाझम, अब बीती बात हो चुकी है, इसके साथ ही मध्य प्रदेश के आसमान में अब जहां एक ओर बादल नदारद हैं, वहीं धुप अब खुलकर सामने आ रही है और अपनी मौजूदगी का अहसास प्रदेश में करा रही है। वहीं देश भर की बात की जाए तो देश के भी आधे से ज्यादा राज्यों में अब बारिश की संभावना शून्य हो चुकी है, परन्तु दक्षिणी भारत के कुछ राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बन रही है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

मध्य प्रदेश में आज का मौसम

मध्य प्रदेश में आने वाले 24 घंटों की बात की जाए तो लगभग सभी जिलों में आज बारिश की संभावना न्यूनतम है। इसके साथ ही प्रदेश में आज आसमान खुला और धुप खिली रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के किसी जिले में तेज बारिश की कोई संभावना नहीं बनती दिख रही है, परन्तु दोपहर के बाद शाम तक प्रदेश के कुछ एक जिलों में बूंदा बांदी देखी जा सकती है। इस दौरान पुरे प्रदेश का तापमान बड़ा हुआ होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं।

Also Read-मध्यप्रदेश के 12 विधायक जाएंगे दिल्ली, दिग्विजय कल करेंगें नामांकन दाखिल

दिल्ली में भी नहीं होगी बारिश

देश की राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश की संभावना से मौसम विभाग ने इंकार किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में राजधानी दिल्ली का मौसम साफ़ और धुप खिली रहेगी। यही हाल दिल्ली से लगे एनसीआर जिलों का भी रहेगा, यहां भी भारी बारिश की सम्भावना नहीं के बराबर है।

दक्षिण भारत में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार जहां देश के लगभग सभी राज्यों से बारिश की विदाई हो चुकी है वहीं दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में आने वाले दिनों में अभी कुछ और बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु, कर्नाटका और महाराष्ट्र के कुछ एक जिलों में आने वाले 24 घंटों में सामान्य से तेज बारिश के योग बन रहे हैं। हलाकि कहीं पर भी चिंताजनक परिस्थति के निर्माण से मौसम विभाग ने इंकार किया है।