भारतीय घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला बीते छः दिनों से लगातार जारी है । वैश्विक बाजार की आर्थिक मंदी का असर भारतीय बाजार में भी साफ तौर पर दिख रहा है । बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज सेंसेक्स (BSE Sensex) 509 अंक से अधिक लुढ़क कर 57,000 अंक के नीचे बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी 148.80 अंक यानी 0.87 फीसदी की गिरावट के साथ 16,858.60 अंक पर बंद हुआ था। जानिए किन स्टॉकों में है मंदी के आसार, कौन से शेयरों में है तेजी के संकेत ।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश से गायब हुई बरसात, इन राज्यों में बिछी आकाश में बादलों की बिसात, जानिए कहाँ है मौसम विभाग का अलर्ट

इन शेयर्स में दिख रही है मंदी

शासकीय बीमा उपक्रम एलआईसी के साथ ही जय कॉर्प, यूनाइटेड स्पिरिट्स, सीजी पावर, सॅकसॉफ्ट, ओरिएंटल होटल्स, आदि कंपनियों में मंदी के संकेत दिखाई दे रहे हैं। शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों के अनुसार इन कंपनियों के शेयर्स की कीमतों में आने वाले समय में गिरावट देखी जा सकती है। फ़िलहाल इन कंपनियों में निवेश को जानकार सुरक्षित नहीं मान रहे हैं और साथ ही निवेशकों को निवेश से बचने की सलाह दे रहे हैं।

Also Read-मध्यप्रदेश के पर्वतारोही रत्नेश पाण्डेय बने फिट इंडिया चैंपियन

इन शेयर्स में दिख रही है तेजी

शेयर बाजार के जानकारों की पारखी दृष्टि हर एक कम्पनी के कारोबार पर पैनी नजर रखती है। एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एशियन पेंट्स, खादिम इंडिया, सिली मॉन्क्स , ल्यूपिन आदि कंपनियों में तेजी के संकेत शेयर बाजार के अनुभवी जानकार दे रहे हैं। साथ ही इन कंपनियों में निवेश को फायदे का सौदा भी बता रहे हैं।