राजस्थान सरकार के इस कदम से 7 लाख कर्मचारियों होगा फायदा, बीमा पॉलिसी पर मिलेगा बोनस

राजस्थान की गहलोत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। गहलोत सरकार के इस कदम से 7 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को इससे फायदा होने वाला है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए बडी खबर सामने आई हैं। दरअसल अब राजस्थान सरकार अपने कर्मचारियों को एक और तोहफा देने जा रही है। प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद अब सरकार 7 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को बीमा पॉलिसी पर बोनस देने की तैयारी में जुटी हुई है। मुख्यमंत्री गहलोत ने वित्त विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि राज्य कर्मचारियों को बीमा पॉलिसी पर वित्तीय वर्ष 2019- 20 के लिए अनुमोदन किया गया है और इसके लिए एक्चुआरी मूल्यांकन की रिपोर्ट को स्वीकृति मिल गई हैं। इससे प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

Must Read- शिक्षा व बैंक क्षेत्र में बम्पर भर्तियां, देखे कहा कितनी जॉब

आपको बता दे कि गहलोत सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की थी। गेहलोत सरकार द्वारा इस योजना को लागू के बाद करने से देशभर में तारीफ हुई इस काम को लेकर उनकी सराहना की गई। गहलोत सरकार का यह फैसला कर्मचारियों को बड़ी राहत के साथ नई सौगात भी देने वाला है। क्योंकि राज्य में 2004 के बाद नियुक्त होने वाले कर्मचारी इस योजना से लाभांवित होंगे। अब सरकार बीमा पॉलिसी पर बोनस देकर कर्मचारियों को बड़ी राहत प्रदान करने जा रही है।