इंदौर। मध्य भारत में सबसे पहले 5जी इंटरनेट की सेवाएं महाकाल लोक परिसर से इसी माह के अंत तक शुरू होगी। इंदौर में भी शीघ्र 5जी इंटरनेट सेवाएं प्रारंभ होगी। इस संबंध में एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने आज रिलायंस के अधिकारियों से चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल अपने मुम्बई भ्रमण के दौरान उक्त इंटरनेट सेवाएं महाकाल लोक परिसर से प्रारंभ करने की पहल की थी। इस संबंध में रिलायंस जियो ने अपनी सहमति दी थी। इसी सिलसिले में आज एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने रिलायंस के अधिकारियों से चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की।

इस अवसर पर बताया गया कि महाकाल लोक परिसर में 5जी इंटरनेट सेवाएं इसी माह के अंत तक शुरू हो जायेगी। इसके लिये तेजी से व्यवस्थाएं की जा रही है। इसी तरह इंदौर में भी 5जी इंटरनेट सेवाएं प्रारंभ करने की तैयारियां 31 दिसम्बर तक पूरी हो जायेंगी। भोपाल में भी 5जी इंटरनेट सेवाएं यथाशीघ्र प्रारंभ की जायेंगी। मनीष सिंह ने कहा कि यह डिजिटल क्रांति के क्षेत्र में बड़ा कदम है। इससे यूजर्स हो बहुत लाभ मिलेगा।

Also Read: IMD Alert : भीषण बारिश की वजह से इस जिलों में किए शिक्षण संस्थान बंद, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

रिलायंस जियो मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के सीईओ अमिताभ भाटिया ने 5जी इंटरनेट सेवाएं प्रारंभ करने के लिये की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।